Shimla News: हिमाचल प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को सीएम सुक्खू सरकार ने दिवाली से पहले बड़ा तोहफा दिया है. सीएम सुक्खू ने शिमला में पत्रकार वार्ता कर कर्मचारियों को 1 जनवरी 2023 से देय 4 फीसदी की डीए की किस्त जारी करने का ऐलान किया है. साथ ही सभी लंबित मेडिकल बिल जारी करने की भी बात कही है.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं OPS के दायरे से बाहर एनपीएस कर्मचारियों और अधिकारियों के देय डीए के भुगतान की भी सीएम ने घोषणा की है, जिससे एनपीएस के तहत 1300 कर्मियों को लाभ मिलेगा. इससे सरकारी खजाने पर लगभग 600 करोड़ का भार पड़ेगा.


Dussehra 2024: शिमला के जाखू मंदिर में होगा दशहरे का भव्य आयोजन, CM सुक्खू करेंगे रावण दहन


मुख्यमंत्री ने अक्तूबर महीने की वेतन व पेंशन चार दिन पहले 28 तारीख को ही देने की घोषणा की है, जिसका भुगतान 1 नवंबर और 9 नवम्बर को होना था. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि ट्रेजरी ओवर ड्राफ्ट नही हुईं है. मीडिया में गलत खबरे चली है, वित्तीय अनुशासन के लिए सरकार ने पिछले महीने कुछ आर्थिक बदलाव किए थे. 



हिमाचल प्रदेश में किसी भी तरह का आर्थिक संकट नहीं है, बल्कि वित्तीय स्थिति पहले से बेहतर हो रही है. विपक्ष बेवजह कांग्रेस सरकार की छवि खराब करने में लगा हुआ है. जबकि भाजपा ने चुनावों से पहले मुफ़्त की रेवड़ियां बांटकर सरकारी खजाने में चपत लगाई, जिससे 5 हजार करोड़ रुपए के क़रीब का बोझ सरकारी खजाने पर पड़ा.


स्टोरी बाई- संदीप सिंह, शिमला