Bilaspur News: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू बिलासपुर के दौरे पर आ रहे हैं. मुख्यमंत्री बनने के बाद सीएम का बिलासपुर का यह पहला दौरा होगा. जिसमें वह करोड़ों रुपये की विभिन्न योजनाओं की आधारशिला रखेंगे. इस बात की जानकारी देते हुए हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव व बिलासपुर से पूर्व विधायक बंबर ठाकुर ने बताया कि मुख्यमंत्री 19 अक्टूबर व 25 अक्टूबर को बिलासपुर के दौरे पर रहेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं, इस दौरान वह बिलासपुर शहर के लिए 100 करोड़ की सबसे बड़ी सीवरेज योजना की आधारशिला रखेंगे. इसके अलावा कृषि भवन निर्माण के लिए 3.5 करोड़ रुपये, नर्सिंग होस्टल व इंस्टिट्यूट भवन के लिए 06 करोड़ रुपये, बिलासपुर गुरुद्वारा के पास पार्किंग निर्माण के लिए 3.5 करोड़ रुपये, बरमाणा लघट फुटपाथ निर्माण के लिए 1.50 करोड़ रुपये, मुक्तिधाम सराय निर्माण के लिए 45 लाख रुपये, लाइब्रेरी नए भवन के लिए 50 लाख व लक्ष्मी नारायण मंदिर सराय निर्माण के लिए 31 लाख रुपये की योजनाओं की भी आधारशिला रखेंगे जिन्हें तय समय सीमा पर पूरा कर इन योजनाओं का उद्घाटन करवाया जायेगा. 


वहीं बंबर ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में आई प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए भले ही केंद्र सरकार ने कोई मदद नहीं कि हो मगर प्रदेश की जनता ने दिल खोलकर मुख्यमंत्री राहत कोष में दान दिया है. इसके साथ ही पंजाब, दिल्ली सहित अन्य राज्यों की सरकारों ने भी आपदा की घड़ी में हिमाचल प्रदेश सरकार को आपदा राहत चैक देकर पूरा सहयोग किया है. जिससे आपदा प्रभावित लोगों को हिमाचल सरकार पूरी मदद कर रही है. 


साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार आपदा की घड़ी से निपटते हुए सीमित साधनों के बावजूद प्रदेश के विकास के लिए पूरा प्रयास कर रही है. जिसके मद्देनजर मुख्यमंत्री  अब बिलासपुर के दौरे पर आ रहे हैं और 19 अक्टूबर व 25 अक्टूबर को बिलासपुर सदर विधानसभा क्षेत्र का दौरा कर करोड़ों रुपए की योजनाओं की आधारशिला रखेंगे. 


वहीं, मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर कांग्रेस पार्टी कार्यकताओं में भी खासा उत्साह होने की बात कहते हुए बंबर ठाकुर ने सीएम का बिलासपुर में जोरदार स्वागत होने की बात कही है.