Nahan News in Hindi: हिमाचल प्रदेश के सिरमौर में नशे की रोकथाम के लिए लगातार कुछ ना कुछ कदम उठाए जाते हैं. हालांकि, फिर भी युवाओं में नशे को लेकर कमी नहीं दिखने को मिलती है. वहीं,  DC सिरमौर सुमित खिमटा ने इसको लेकर बुधवार को बैठक की. इसमें उन्होंने कहा कि सीमावर्ती जिला सिरमौर में नशे की रोकथाम के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे ताकि युवाओं में बढ़ते नशे के प्रचलन को रोका जा सके. वहीं इस बाबत DC सिरमौर सुमित खिमटा ने अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश जारी किए है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हिमाचल में बारिश होने के बाद भी किसानों के चेहरे पर छाई मायूसी, फसल को लेकर कही ये बात


DC सिरमौर सुमित खिमटा ने कहा कि युवा पीढ़ी में बढ़ता नशे का प्रचलन बेहद चिंतनीय विषय है. वहीं सरकार इस मामले को लेकर गंभीर है और खुद मुख्यमंत्री की तरफ से इस बाबत आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं. 


Gyanvapi Case: ज्ञानवापी मामले में हिंदू पक्ष की बड़ी जीत, पूजा करने का मिला अधिकार!


DC ने कहा की सिरमौर जिला में भांग एवं अफीम की खेती का अन्य फसलों के साथ उत्पादन विभिन्न स्थानों पर किया जा रहा है. ऐसे में इन पर निगरानी  रखने के विशेष रूप से निर्देश संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए गए हैं और ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. 


DC ने कहा कि युवाओं को नशे की लत से बचाने के लिए विभिन्न शिक्षण संस्थानों में जारूगता कैंप आयोजित कर विद्यार्थियों को नशे के दुष्प्रभाव बारे जागरूक किया जाएगा.  उन्होंने कहा कि विद्यार्थी वर्ग को जागरूक करने से समाज में बढ़ रहे नशे के प्रचलन को दूर करने में मदद मिलेगी. उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा ने पुलिस विभाग द्वारा आयोजित एनकॉर्ड की बैठक में इस बाबत आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए है. 


रिपोर्ट- देवेंद्र वर्मा, नाहन