Delhi schools closed News: दिल्ली सरकार ने बड़ा फ़ैसला लिया है.  9 नवंबर से 18 नवंबर तक स्कूलों को विंटर ब्रेक घोषित करने के निर्देश जारी गए हैं.  दिल्ली के स्कूलों में पूर्व निर्धारित दिसंबर-जनवरी में होने वाले विंटर ब्रेक को अभी घोषित करने का आदेश दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 Amla and Honey Benefits: चेहरे दाग-धब्बे रहेंगे दूर! बस आंवला और शहद का करें सेवन


वायु प्रदूषण के चलते दिल्ली में सभी स्कूलों को ये औपचारिक आदेश जारी किया गया.  बता दें, दिल्ली में प्रदूषण के चलते 10वीं और 12वीं को छोड़ सभी स्कूलों की सभी क्लास ऑनलाइन चल रही हैं. ऐसे में प्रदूषण के चलते जो स्कूल बंद करने पड़े हैं. उससे कई बच्चों की पढ़ाई का नुकसान ना हो इसलिए इन छुट्टियों को विंटर ब्रेक के साथ एडजस्ट किया जा रहा है. 


इसके साथ ही ऑड इवन को लेकर दिल्ली पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा 13 कि नवंबर को जो ऑड इवन लागू होना था. वो अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ही हम आगे बढ़ेंगे. 


यानी ऑड इवन 13 नवंबर को लागू होगा या नहीं इसपर सस्पेंस बरकार है. उन्होंने कहा कि हम कोर्ट के सामने ऑड इवन से संबंधित रिपोर्ट रखेंगे और सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद हम ऑड इवन पर निर्णय जारी करेंगे.


साथ ही कहा कि राजधानी के सभी स्मॉग टावर को कल से पूरी क्षमता के साथ शुरू कर दिया जाएगा.  इसके लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं.  साथ ही सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार दिल्ली में आग की छोटी घटनाओं को रोकने की कोशिश की जाएगी.