Dengue Case/देवेन्द्र वर्मा​:  जिला सिरमौर मुख्यालय नाहन में लगातार बढ़ते डेंगू के मामलों के मद्देनजर नाहन में आज स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जागरूकता रैली निकाली गई. इस जागरूकता  रैली को BMO धगेडा मोनीषा अग्रवाल ने हरी झंडी दिखाई. इस जागरूकता रैली में स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के साथ-साथ आशा कार्यकर्ता और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता मौजूद रही. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिला में लगातार डेंगू के मामले बढ़ रहे हैं और अभी तक 137 मामले डेंगू के दर्ज हो चुके है. मीडिया से बातचीत करते हुए BMO डॉ मोनीषा अग्रवाल ने कहा कि नाहन में डेंगू के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह सजग हैं.  


ये भी पढ़े: Radhika Anant Ambani Look: सोने से जड़ा है राधिका अनंत अंबानी का लहंगा, रॉयल लुक में आई नजर, देखें तस्वीरें


उन्होंने कहा कि खासकर नाहन शहर की अमरपुर मोहल्ला में डेंगू के मामले लगातार सामने आ रहे है और वहां पर रोज स्वास्थ्य विभाग की टीम निरीक्षण करने जा रही है. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस सीजन में कहीं भी पानी इकट्ठा जमाना ना होने दे क्योंकि यही डेंगू फैलने का मुख्य कारण रहता है. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा रविवार को लोगों से ड्राइव से आने का हवन किया जा रहा है.  


BMO ने कहा को डेंगू के मामले सितंबर और अक्टूबर माह में सामने आते है मगर इस बार मौसम में बदलाव चलते डेंगू के मामले समय से पहले ही सामने आने लगे है जो चिंता का विषय है। डेंगू के बढ़ते मामले को लेकर उन्होंने लोगों से अलर्ट रहने की अपील की.


ये भी पढ़े: Flour in Fridge: अगर आप भी खाते है फ्रिज में रखे आटे की रोटियां तो हो सकता है ये....