Una News: हरोली विधानसभा क्षेत्र की पंचायतों में विकास कार्यों को गति प्रदान करने के लिए नए पंचायत सामुदायिक भवनों का निर्माण जा रहा ताकि हरोली हल्के की पंचायतों के लोगों को अपने कार्य करवाने के लिए एक छत के नीचे सभी अच्छी पंचायत सुविधा मिल सके. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने हरोली विस क्षेत्र में लगभग 57 करोड़ रूपये के विभिन्न विकासात्मक कार्यों के शिलान्यास व लोकार्पण किया. उपमुख्यमंत्री ने लगभग 51 करोड़ रूपये की लागत से निर्मित होने वाले पंडोगा-त्युडी ब्रिज का भूमिपूजन किया. इस दौरान उन्होंने हरोली में नये पीडब्ल्यूडी डिवीजन ऑफिस का शुभारंभ भी किया और लगभग 25 लाख रूपये की लागत से नव निर्मित राजकीय प्राइमरी स्कूल केलुआ भवन का लोकार्पण भी किया. 


इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हरोली विस क्षेत्र में विकास के रथ को लगातार गति प्रदान की जा रही है ताकि लोगों को अपने घरद्वार पर ही हर प्रकार की सुविधा मिल सके. उन्होंने कहा कि हरोली विस क्षेत्र वर्तमान समय में एक विकसित क्षेत्र के रूप में उभर रहा है, जिसमें लोगों की हर प्रकार की सहुलियत को मध्यनजर रखते हुए विकास कार्यों को गति प्रदान करने के लिए भरसक कदम उठाए जा रहे हैं.


उन्होंने कहा कि हरोली विस क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग का नया डिवीजन खोला गया है, जिसका आज शुभारंभ कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि पीडब्ल्यूडी का डिवीजन खुलने से क्षेत्र के विकास कार्यों को गति मिलेगी. उन्होंने कहा कि इससे पहले लोगों की सुविधा के लिए जल शक्ति विभाग का भी डिवीज़न भी खोला गया है. इसके अतिरिक्त बाथू में पुलिस थाना भी खोला गया है ताकि अवैध खनन व नशा माफिया सहित अन्य गैर कानूनी कार्यों पर लगाम लगाई जा सके. 


उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में सबसे लम्बा पुल हरोली विस क्षेत्र में है. इसी कड़ी में दूसरा पुल जो कि लगभग 51 करोड़ रूपये की लागत से पंडोगा से त्यूड़ी तक बनाया जाएगा. जिसका विधिवत रूप से भूमिपूजन कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि इस पुल के निर्मित होने से हरोली और कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के लोगों को लाभ मिलेगा तथा क्षेत्र विकास के लिए यह पुल मील का पत्थर साबित होगा. 


उन्होंने बताया कि यह पुल लगभग 1.5 से दो वर्ष में बनकर तैयार हो जाएगा तथा लगभग आसपास की 15 पंचायतों को लाभ मिलेगा और लोगों के समय में बचत के साथ-साथ दूरी भी कम होगी. उन्होंने कहा कि हरोली विस क्षेत्र में लोगों को सभी मूलभूत सुविधाएं प्राथमिकता के आधार पर उपलब्ध करवाई जा रही है ताकि क्षेत्र की जनता को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पडे़. 


रिपोर्ट- राकेश मालही, ऊना