Dharamshala News: कांगड़ा एयरपोर्ट विस्तारीकरण के विरोध में क्षेत्र के लोग एक बार फिर से लामबंद हो गए. लोगों का कहना है कि एयरपोर्ट विस्तार के नाम पर 30 हजार लोगों को उजाड़ना बंद करें सरकार.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एयरपोर्ट के साथ लगते क्षेत्रों के लोगों ने विस्तारीकरण के विरोध में इच्छी से गगल चौक तक  काली झंडियों के साथ रैली निकालकर प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन में काफी संख्या में प्रभावित हो रहे लोगों के साथ कांगड़ा के विधायक पवन काजल और एयरपोर्ट संघर्ष समिति के अध्यक्ष रजनीश मोना भी मौजूद रहे. इस दौरान लोगों ने नारेबाजी भी की.


1500 परिवार 700 दुकानदार उजड़ेंगे
कांगड़ा के विधायक पवन काजल ने कहा कि हवाई पट्टी को 1370 मीटर से बढ़ाकर 3110 मीटर किया जा रहा है. एयरपोर्ट विस्तारीकरण के चलते 1500 परिवार और गगल बाजार में 700 के लगभग छोटे-बड़े दुकानदार उजड़ रहे हैं. विस्तार के विरोध में संघर्ष समिति ने प्रदर्शन करके सरकार से यह आग्रह करने का प्रयास किया है कि अभी भी समय है. सरकार इस बारे में पुनर्विचार करे. काजल ने कहा कि एयरपोर्ट विस्तारीकरण पर करीब 8 हजार करोड़ रुपये का खर्च आएगा. मेरा मानना है कि यदि दूसरी जगह बनाते तो शायद कम खर्च आता. 


Arvind Kejriwal: दिल्ली में विकासपुरी में पदयात्रा के दौरान अरविंद केजरीवाल पर हमले की कोशिश!


प्रभावितों से बात करें सरकार
संघर्ष समिति के अध्यक्ष रजनीश मोना के अनुसार, एयरपोर्ट विस्तार से उजड़ने वालों को सरकार कह रही है कि पैसे डाल देंगे, लेकिन संघर्ष समिति का कहना है कि लोग भूमि नहीं देना चाहते. सरकार एयरपोर्ट बनाए, लेकिन कहीं और भी बनाया जा सकता है. बसे-बसाए लोगों को न उजाड़ा जाए. सरकार से आग्रह है कि लोगों से आकर बात करें. थोड़ा पीछे करके बनाए सरकार, लोग विरोध नहीं करेंगे. साथ ही कहा कि सरकार कभी एक चरण तो कभी दो चरण में बनाने की बात कह रही है. सरकार का रुख स्पष्ट नहीं है.


रिपोर्ट- विपिन कुमार, धर्मशाला