Dhramshala News in Hindi: हिमाचल प्रदेश की पहली स्मार्ट सिटी में शुमार धर्मशाला के चप्पे-चप्पे पर तीसरी नजर का पहरा होगा.  स्मार्ट सिटी के तहत पुलिस द्वारा शहर में 94 जगहों पर 229 सीसीटीवी कैमरा इंस्टाल करने का कार्य जारी है. इसके लिए पुलिस विभाग को 3 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की गई है.  यही नहीं 6 जगहों पर इंटेलीजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम (आईटीएमएस) भी लगाए जाएंगे.  इन सभी सीसीटीवी का कंट्रोल रूम एसपी कार्यालय धर्मशाला में होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Himachal CM News: हिमाचल सीएम सुक्खू ने  'Congress Working Committee' का किया धन्यवाद


सीसीटीवी और आईटीएमएस के लिए जहां भी बिजली की व्यवस्था की जरूरत होगी, उसका भी इंतजाम किया जा रहा है.  यह सीसीटीवी इंटरनेट बेस्ड होंगे, ऐसे में चिन्हित जगहों को ऑप्टीकल फाइबर बिछा दी गई है और जहां विद्युत पोल लगने थे, वो भी लगा दिए गए हैं. 


गौरतलब है कि पुलिस सरविलांस बढ़ाने के लिए शहर में यह व्यवस्थाएं की जा रही हैं.  जिससे कि यातायात नियमों की अवहेलना कर फरार होने वाले चालकों, चोरियों के बढ़ते मामलों, तेज रफ्तार वाहन दौड़ाते हुए किसी को टक्कर मारकर फरार होने वाले चालकों, ड्रग पेडलर्स को पकडने में सहायता मिलेगी.  वहीं शहर की सेफ्टी व सिक्योरिटी भी सुनिश्चित होगी. 


Himachal News: हिमाचल में आपदा को रोकने के लिए केरल की तर्ज पर हो काम- गुमान सिंह


एसपी कांगड़ा शालिनी अग्रिहोत्री ने कहा कि स्मार्ट सिटी के तहत शहर में विभिन्न 94 लोकेशन पर बढिय़ा क्वालिटी के 229 सीसीटीवी लगाए जा रहे हैं. साथ ही 6 लोकेशन पर आईटीएमएस इंस्टाल किए जाने हैं.  इससे शहर की सेफ्टी व सिक्योरिटी सुनिश्चित होगी तथा पुलिस सरविलांस भी बढ़ेगा.