विपिन कुमार/धर्मशाला : कांगड़ा जिला के मुख्यालय धर्मशाला के कुछ क्षेत्रों में डायरिया के केस हर दिन सामने आ रहे हैं. डायरिया के मामले रूकने का नाम नही ले रहे हैं.  शुक्रवार को भी कई इलाकों से डायरिया के 24 नए मामले सामने आए हैं, जिससे अब तक कुल 74 लोग डायरिया की चपेट में आ चुके है. हालांकि इनमें से 34 एक्टिव मामले हैं, जिनका उपचार चल रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Himachal: हमीरपुर में जल्द खुलेगा मेडिकल कालेज-इंडोर स्टेडियम,CM सुक्खू ने की घोषणा


वहीं, डायरिया के सामने आ रहे मामलों के बीच स्वास्थ्य विभाग की टीम भी अलर्ट हो गई है. विभाग की टीम प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करके लोगों को डायरिया से बचाव के बारे में जागरूक कर रही है.  डायरिया के मामले सामने आने के बाद दो रैपिड रिस्पांस टीमों का गठन किया गया है, जो कि घर-घर जाकर लोगों को दस्त रोग से कैसे बचा जा सकता है. इसके बारे में जानकारी उपलब्ध करवा रहे हैं. 


Hina Khan: हिना खान के नए लुक ने फैंस को बनाया दीवाना, बॉडीकॉन ड्रेस में शेयर की फोटो


वहीं,  लोगों को दवाइयां ओआरएस और जिंक की गोलियां उपलब्ध करवाई जा रही हैं. एसडीएम धर्मशाला शिल्पी बेकटा ने कहा कि आने वाले कुछ दिनों तक यह गांव अंडर सर्विलेंस ही रहेंगे.  उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग हर स्थिति पर पैनी नजर बनाए हुए हैं. प्रशासन द्वारा जल शक्ति विभाग को पानी के स्रोतों की साफ सफाई करने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की टीम लगातार प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं. 


Kiara sidharth wedding: दुल्हनिया बनने के लिए कियारा तैयार! जैसलमेर के लिए हुईं रवाना, सिद्धार्थ भी आए नजर


उन्होंने कहा कि शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा किए गए दौरे में यह बात सामने आई है कि लोगों के घरों में पीने के पानी की टंकियां भी साफ नहीं है.  लोगों को इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए और जल्द अपने घरों की टंकियां को भी साफ करना चाहिए, ताकि स्थिति से निपटा जा सके. उन्होंने लोगों से सहयोग की अपील भी की है.


Watch Live