Indian Railway: अगर आप भी ट्रेन में सफर करते हैं, तो आपके लिए यह खबर खास हो सकती है. अगर आपकी या फिर किसी की भी सफर के दौरान तबीयत बिगड़ जाती है, तो रेलवे के डॉक्टर को फोन करके बुलाना पड़ता है. ऐसे में कई बार ऐसा होता है कि समय पर डॉक्टर नहीं मिलने पर यात्री का इलाज नहीं हो पाता है. ऐसे मे अब इस समस्या से छूटकारा पाने के लिए रेलवे ने अब रेलवे स्टेशन पर डाक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों को तैनात करने का फैसला किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Khatron Ke Khiladi 12 से रुबीना दिलैक की वीडियो आई सामने, करेंट लगने से रो-रो कर हाल हुआ बेहाल


जल्द ही रेलवे स्टेशन पर चौबीस घंटे डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ की उपलब्धता की जाएगी. जिससे ट्रेन में किसी भी यात्री की तबीयत खराब होने पर उसका तत्काल इलाज हो सके. पहले स्टेशन और यात्रा के दौरान ट्रेनों के अंदर यात्रियों की तबीयत खराब होने पर कंट्रोल से सूचना मिलने के बाद रेलवे के एक डॉक्टर को इलाज के लिए बुलाया जाता है. 


Vastu Tips: रामा और श्यामा तुलसी के पौधे में ऐसे पहचाने अंतर, साथ ही जानें किस दिन लगाना शुभ


हालांकि, अब नई व्यवस्था को लागू करने के लिए रेलवे अस्पतालों संचालकों से अनुबंध कर रेलवे यात्रियों को चौबीस घंटे पैरामेडिकल स्टाफ की तैनाती की जा रही है. इस सेवा के लिए यात्रा को रेलवे को एक निश्चित फीस देना होगा. फिलहाल, इस रेल सुविधा के लिए नंबर 139, रेल सेवा, डीआरएम, जीएम, आरपीएफ और ट्रेन में चल रहे  वाणिज्यिक कर्मचारियों या इंटरनेट मीडिया के जरिए फोन कर मदद मांगी जा सकती है. 


Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.


Watch Live