विजय भारद्वाज/बिलासपुर: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में जूनियर डॉक्टर के साथ दरिंदगी कर उसकी हत्या मामले को लेकर देशभर के डॉक्टर्स लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी के मद्देनजर हिमाचल प्रदेश में भी मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन, नर्सिंग एसोसिएशन, फार्मा एसोसिएशन व पैरा मेडिकल एसोसिएशन के तत्वाधान में डॉक्टर्स पेन डाउन स्ट्राइक पर हैं. प्रदेश के स्वास्थ्य केंद्रों में ओपीडी सेवाएं बंद हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गौरतलब है कि मृतक जूनियर डॉक्टर मेडिकल कॉलेज में चेस्ट मेडिसिन विभाग में स्नातकोत्तर सेकंड ईयर की छात्रा और प्रशिक्षु डॉक्टर थी, जिसकी हत्या के बाद डॉक्टर सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं इस निर्मम हत्या के विरोध में एम्स अस्पताल बिलासपुर सहित जिला के सभी स्वास्थ्य केंद्रों में कार्यरत डॉक्टर्स, नर्स व फार्मासिस्ट काले रिबन लगाकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. साथ ही डॉक्टर्स द्वारा लगातार पेन डाउन स्ट्राइक भी की जा रही है.


ये भी पढे़ें- बिलासपुर से सामने आया ममता को शर्मसार कर देने वाला मामला, हर कोई दंग


डॉक्टर्स द्वारा की जा रही पेन डाउन स्ट्राइक के चलते एम्स अस्पताल व जिला अस्पताल बिलासपुर सहित सभी स्वास्थ्य केंद्रों में ओपीडी बंद रहीं, वहीं दूसरी ओर इमरजेंसी व ओटी सुविधाएं पहले की तरह ही जारी रहीं. एम्स अस्पताल बिलासपुर के डॉक्टर्स द्वारा पेन डाउन स्ट्राइक के साथ ही मोबाइल फोन की लाइट जलाकर रोष मार्च निकाला गया है और कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ हुए इस कुकर्म की कड़ी निंदा की गई है. 


वहीं हिमाचल प्रदेश मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन बिलासपुर के महासचिव डॉक्टर प्रदीप कुमार ने कहा कि कोलकाता में रेजिडेंट महिला डॉक्टर के साथ हुई इस हैवानियत के विरोध में जिला के सभी डॉक्टर्स ने एकजुट होकर पेन डाउन स्ट्राइक किया है. इसके साथ ही उन्होंने मांग की है कि महिला डॉक्टर की निर्मम हत्या मामले में संलिप्त सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाए और प्रदेश सरकार भी डॉक्टर्स की सुरक्षा को लेकर उचित कदम उठाए ताकि हिमाचल जैसे शांत प्रदेश में इस तरह की वारदात सामने ना आ सके.


WATCH LIVE TV