Nurpur News: हिमाचल प्रदेश चिकित्सा अधिकारी संघ की पेन डाउन स्ट्राइक आज 56वें दिन में प्रवेश कर गई है. ऐसे में प्रदेश भर से सभी चिकित्सक 9.30 से 12 बजे तक हड़ताल पर हैं. हालांकि, इस दौरान सभी इमरजेंसी सर्विसेज सुचारू रूप से चल रही हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हिमाचल प्रदेश मेडिकल ऑफीसर्स एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष डॉ सन्नी ने कहा कि वे अपनी पांच मांगों को लेकर पिछले 56 दिनों से ब्लैक बैच स्ट्राइक पर है. जिसे लेकर स्वास्थ्य मंत्री के साथ हमारे शीर्ष अधिकारियों की कई बार वार्ता हुई, लेकिन उसका कोई हल सरकार नहीं निकाल पाई है. 


Himachal Pen Down Strike: हिमाचल में डॉक्टरों की पेन डाउन हड़ताल से मरीज परेशान, कल CM ने बैठक के लिए बुलाया


 


उन्होंने कहा कि चिकित्सकों की अग्रिम भर्ती के समय सरकार ने एनपीए बहाल करने का आश्वासन दिया था, लेकिन हाल ही में विशेषज्ञों चिकित्सकों की नियुक्ति के समय इसे वेतन से हटा दिया गया तथा 3 अगस्त 2023 को जारी अधिसूचना के तहत विशेषज्ञों का वेतन 33,660 कर दिया गया जबकि 27 जुलाई 2022 को विशेषज्ञों का वेतन 40,392 था. 


डॉ सन्नी ने बताया कि 4/9/14 के तहत पदोन्नति की मांग की. उन्होंने कहा कि जहां सभी विभागों में 4/9/14 के तहत प्रमोशन की व्यवस्था है. वहीं स्वास्थ्य विभाग में पदोन्नति के बहुत कम अवसर मिलते है. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में सेवानिवृत्त मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के पदों पर उन्हें पुनः सेवा विस्तार दे रहा है, जो कि किसी भी तरह से उचित नहीं है क्योंकि जब सेवानिवृत्त अधिकारी को फिर उसी पद पर सेवा विस्तार दिया जाएगा, तो अपनी पदोन्नति की आस में बैठे अन्य स्वास्थ्य अधिकारी कभी प्रमोट ही नहीं हो पाएंगे.


डॉ सन्नी ने कहा कि उनकी मांगें पूरी तरह व्यवहारिक और प्रदेश हित में है तथा सरकार से मांग करते है कि इन मांगों को अतिशीघ्र भरा जाए. 


रिपोर्ट- भूषण शर्मा, नूरपुर