Earthquake Himachal: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू और मंडी जिले में बुधवार रात भूकंप के झटके महसूस किए गए. बता दें, भूकंप रात करीब 9:33 बजे आया और इसका केंद्र जोगिंद्रनगर में जमीन के अंदर पांच किलोमीटर की गहराई पर था. भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.1 रही. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें, मंडी जिले के साथ-साथ कुल्लू, भुंतर और मनाली में भी भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए.  लोगों ने तीन से पांच सेकंड तक भूकंप के झटके महसूस किए. भूकंप के कारण कई लोग दहशत में वजह से अपने घरों से निकलकर खुली जगहों की ओर भागे. हालांकि, राहत की बात ये है कि भूकंप से किसी तरह के नुकसान की सूचना अभी तक नहीं है. 


बता दें कि इससे पहले आज बुधवार सुबह ही अरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. ये झटके सुबह करीब 09:55 पर आए. भूकंप की तीव्रता रिक्टर 3.7 थी. 


वहीं इससे पहले महाराष्ट्र के कोल्हापुर में भी भूकंप के झटके महसूस हुए थे. भूकंप की तीव्रता 3.4 रिक्टर पैमाने पर थी. आपको याद हो 12 नवंबर को राजधानी दिल्ली और नोएडा, उत्तराखंड में भी भूकंप के झटके महसूस हुए थे. वहीं चंद्र ग्रहण यानी की 8 नवंबर को भी भूकंप के झटकों से दिल्ली-एनसीआर हिल गया था. इनकी तीव्रता 6.3 थी.


Watch Live