Faridkot News: फिरोजपुर विजीलेंस रेंज ने आज फरीदकोट के 20 लाख रिश्वत में नामजद डीएसपी सुशील कुमार को गिरफ्तार किया है. बता दें, फरीदकोट जिले के बहुचर्चित बाबा दयालदास हत्याकांड में 50 लाख रुपये की रिश्वत मांगने और 35 लाख में सौदा करके 20 लाख रुपये की वसूली करने के मामले में नामजद तत्कालीन डीएसपी फरीदकोट सुशील कुमार को गिरफ्तार किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौजूदा समय में सुशील कुमार आईबीआर लुधियाना में तैनात थे.  उन्हें गुरुवार को फरीदकोट की अदालत में पेश किया जाएगा.  जानकारी के अनुसरा, डीएसपी के परिवार के सदस्यों का कहना है कि सुशील कुमार को विजिलेंस ने पूछताछ को लेकर फिरोजपुर ऑफिस बुलाया गया था. इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. 


बता दें, साढ़े तीन साल पुराने बाबा दयाल दास हत्याकांड में शिकायतकर्ता को डरा धमका कर सुशील कुमार ने रिश्वत वसूली थी.  वहीं, एस.एस.पी. फिरोजपुर गुरमीत सिंह ने जानकारी दी की 2 जून को सदर कोटकपूरा में एक.एफ.आई.आर. दर्ज हुई थी.  पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. जिसमें तीन पुलिस वाले और दो सिविलियन थे. 


बता दें,  7 नवंबर 2019 को जिले के गांव कोटसुखिया में डेरा बाबा हरका दास के मुखी संत बाबा दयाल सिंह की हत्या केस के शिकायतकर्ता बाबा गगन दास ने विजिलेंस को मामला दर्ज करवाया था.  शिकायतकर्ता ने कहा था इस मामले के मुख्य आरोपित संत जरनैल दास ने पुलिस अधिकारियों को आवेदन दिया था. ऐसे में जांच में उसे बेगुनाह करार दे दिया गया था, लेकिन इसको लेकर बाबा गगन दास ने फरीदकोट की अदालत में याचिका दाखिल की थी.


इसके बाद अदालत ने जहां जरनैल सिंह को सम्मन जारी कर दिए थे. वहीं आइजी फरीदकोट को तलब किया था. इसके बाद आइजी फरीदकोट द्वारा इस मामले की दोबारा जांच के लिए एसआइटी गठित की गई. 


हालांकि, एसपी गगनेश कुमार शर्मा, डीएसपी सुशील कुमार और एसआई खेम चंद पराशर द्वारा जसविंदर सिंह व मलकीत सिंह के माध्यम से बाबा गगन दास से आइजी फरीदकोट के नाम पर 50 लाख रूपये की मांग की हई. फिर सौदा 35 लाख में तय किया. जिसमें से 20 लाख तीनों पुलिस अधिकारियों ने उससे लिया. 


ऐसे में इसी मामले में कार्रवाई करते हुए बुधवार को विजिलेंस ने डीएसपी सुशील कुमार को गिरफ्तार किया गया है. जिसके बाद अन्य पुलिस अधिकारियों पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है.