Fatehpur Himachal Pradesh Election winner: हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 (Himachal Assembly Election Result) के लिए प्रदेश में कल सुबह से काउंटिंग शुरू हो जाएगी. ऐसे में कांगड़ा जिले की फतेहपुर विधानसभा सीट (Fatehpur Vidhan Sabha Result) से कौन बाजी मारेगा यह देखना होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Indora Himachal Election Result 2022: इंदौरा विधानसभा सीट पर क्या BJP कर पाएगी मिशन रिपीट?


हिमाचल प्रदेश में 8 दिसंबर की रात तक साफ हो जाएगा कि राज्य में किसकी सरकार बन रही है. फिलहाल इस सीट से किसको जीत मिलेगी किसे हार यह अभी कुछ देर में पता चल जाएगा. 


फतेहपुर विधानसभा सीट पर भाजपा पिछले तीन चुनावों में जीत हासिल नहीं कर पाई है. हाल में हुए उपचुनाव में भी इस सीट से भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था. कांग्रेस प्रत्याशी भवानी पठानिया ने भाजपा प्रत्याशी बलदेव ठाकुर को 5,789 वोट से हराया था. 


साल 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के सुजान सिंह पठानिया ने इस सीट पर जीत दर्ज की थी. हालांकि, बीमारी के चलते फरवरी साल 2021 में उनका निधन हो गया था. जिसके बाद बेटे भवानी सिंह पठानिया उपचुनाव में जीते और विधायक बने.   


ये हैं इस सीट कैंडिडेट्स 
BJP: राकेश पठानिया (Rakesh Pathania)
Congress: भवानी सिंह पठानिया (Bhawani Singh Pathania)
AAP: राजन सुशांत (Rajan Sushant)


Nurpur Himachal Election Result 2022: नूरपुर विधानसभा सीट से किसकी होगी जीत?


मतदाताओं की संख्या
इस विधानसभा सीट पर कुल वोटर्स की संख्या करीब 86,388 है. इसमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 43,642 और महिला मतदाताओं की संख्या 42,746 है.


बता दें, हिमाचल की 68 विधानसभा सीट पर 12 नवंबर को मतदान हुए थे. ऐसे में 8 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे.


Watch Live