Sukhvinder Singh Sukhu: हिमाचल प्रदेश में सरकार बन चुकी है. वहीं अब हिमाचल विधानसभा (Himachal Vidhansabha Session) के शीतकालीन सत्र की तारीख की घोषणा कर दी गई है. प्रदेश की नई सरकार का पहला विधानसभा सत्र 22 दिसंबर से सुबह 11 बजे से शुरू होगा. वहीं, सत्र के दूसरे दिन विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


जानकारी के अनुसार, हिमाचल में विधानसभा के शीतकालीन सत्र के बाद ही मंत्रिमंडल का गठन होगा. बता दें,  मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री के साथ सभी विधायक आज राजस्थान में राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ों यात्रा में शामिल हुए. वहीं सीएम और सभी विधायकों ने गुरुवार को दिल्ली में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात भी की.


TOP 5 Movies: साल 2022 में साउथ की कांतारा-RRR मूवी ने मारी बाजी, यहां देखें TOP-5 फिल्म की लिस्ट


बताया जा रहा है कि इस दौरान मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा हुई है. इसमें तय हुआ कि सत्र के बाद ही मंत्रियों की शपथ करवाई जाएगी. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, मंत्रिमंडल के लिए कुछ नामों पर मुहर लग चुकी है. इनमें शिमला ग्रामीण से विक्रमादित्य सिंह, शिलाई से हर्षवर्धन चौहान, जुब्बल कोटखाई से रोहित ठाकुर, और अनिरुद्ध सिंह में से किसी एक को, घुमारवीं से राजेश धर्माणी, किन्नौर से जगत सिंह नेगी, जवाली से चंद्र कुमार, कुल्लू से सुंदर ठाकुर, धर्मशाला से सुधीर शर्मा, सुजानपुर से राजेंद्र सिंह राणा शामिल हैं.


Watch Live