Dharamshala News: धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र से दो बार निर्दलीय और एक बार भाजपा के टिकट से चुनाव लड़ चुके राकेश चौधरी ने जहरीला पदार्थ निगल लिया है. जिन्हें टांडा मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराया गया. हालांकि, उन्हें बचाया नहीं जा सका. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें, पूर्व भाजपा प्रत्याशी राकेश चौधरी की जहरीला पदार्थ निगलने से मौत हो गई है. जबकि चौधरी की पत्नी की डॉ. राजेंद्र प्रसाद राजकीय मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में भर्ती है. जानकारी के अनुसार, अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद दोनों को उपचार के लिए टांडा में भर्ती करवाया गया था, लेकिन मंगलवार शाम को राकेश चौधरी की मौत हो गई. 



जानकारी के अनुसार, यह घटना बीती रात की बताई जा रही है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कांगड़ा वीर बहादुर ने बताया कि दोनों को टांडा मेडिकल कॉलेज में उपचार के लिए लाया गया. हालांकि, राकेश चौधरी की मौत हो चुकी है. 


वहीं, उन्होंने बताया कि जहर खाने की पीछे क्या वजह रही इसके बारे में अभी कोई खुलासा नहीं हो पाया है. प्रारंभिक जांच में पता चला है कि दंपति ने किसी घरेलू विवाद के बाद सोमवार जहरीला पदार्थ निगल लिया. तबीयत बिगड़ने पर परिजन उन्हें उपचार के लिए टांडा अस्पताल ले गए. जहां पर राकेश चौधरी की हालत गंभीर में मौत हो गई, जबकि पत्नी खतरे से बाहर बताई जा रही.


गौरतलब है कि राकेश चौधरी पिछले विधानसभा चुनाव में धर्मशाला से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़े थे, जबकि इस बार उपचुनाव में आजाद के रूप में मैदान में उतरे हैं. हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा. इससे पहले भी वह दो बार भाजपा व निर्दलीय चुनाव मैदान में अपनी किस्मत आजमा चुके थे. मृतक राकेश चौधरी ग्राम पंचायत पधर के रहने वाले थे. 


उधर इस घटना की सूचना के बाद कई तरह की चर्चाएं और अफवाहें चल रही है कि आखिर ऐसी क्या वजह रही कि उन्हें और साथ में उनकी धर्मपत्नी को भी इस तरह का कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ा है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस अधीक्षक कांगड़ा शालिनी अग्निहोत्री ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि राकेश चौधरी और उनकी पत्नी ने किसी जहरीली दवाई का सेवन कर लिया. इसके बाद दोनों को उपचार के लिए टांडा में भर्ती करवाया गया. उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है. एसपी ने कहा कि पुलिस द्वारा पोस्टमार्टम और लीगल फॉर्मेलिटीज को पूरा किया जा रहा है और उसके उपरांत पोस्टमार्टम और डॉक्टरों की रिपोर्ट के आधार पर आगामी कारवाई अमल में लाई जाएगी.


रिपोर्ट- विपिन कुमार, धर्मशाला