Shimla Tourism: हिमाचल प्रदेश में मानसून के दस्तक देते ही प्रदेश में सैलानियों की आमद घटने लग गई है. सैलानियों से गुलजार रहने वाले सूबे के हिल्स स्टेशनों में अब सैलानियों की चहल-पहल कम हो गई है. इसे देखते हुए हिमाचल पर्यटन निगम (HPTDC) ने वर्षा ऋतु में मानसून पैकेज लांच किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

HPTDC मैनेजिंग डायरेक्ट, राजीव कुमार ने कहा की सैलानियों को आकर्षित करने के लिए सभी एचपीटीडीसी सभी होटल्स में 50% डिस्काउंट दिया जायेगा. पर्यटन निगम के 45 होटलों में 20 से लेकर 40 प्रतिशत तक डिस्काउंट मिलेगा. 


Himachal News: पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने CM सुक्खू पर जमकर बोले तीखे बोल, कही ये बात


सैलानियों को निगम के होटलों में कमरों की बुकिंग पर डिस्काउंट की सुविधा मिलेगी, जबकि खाने और पीने के सामान के लिए पूरा शुल्क चुकाना पड़ेगा. इस सम्बंध में आदेश जारी किए गए हैं. 


40 फीसदी छूट के साथ हिमाचली धाम का स्वाद भी मिलेगा. सैलानियों को लुभाने कवायद के चलते हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम ने यह ऐलान किया है. पर्यटन निगम को उम्मीद है कि छूट का लाभ लेने के लिए बड़ी संख्या में सैलानी हिमाचल का रुख करेंगे. 


निगम के सभी होटलों और रेस्टोंरेंट में सैलानियों को हिमाचल के परंपरागत व्यंजन परोसने के भी निर्देश दिए गए हैं. निजी वेबसाइट और ऐप से इसकी लोग बुकिंग कर सकेंगे. 


राजीव कुमार ने आगे बताया कि निगम के होटलों में ऑक्यूपेंसी बढ़ाने के लिए होटलों में कमरों की बुकिंग अन्य निजी वेबसाइट और ऐप के जरिए भी हो सकेगी. पर्यटन निगम भी निजी होटलों की तरह प्रतिस्पर्धा में उतरेगा और अपने ग्राहकों को बेहतरीन सुविधा उपलब्ध करवाएगा.


साथ ही कहा की मानसून के दौरान समय-समय पर एडवाइजरी जारी की गई जायेगी ताकि किसी तरह की समस्याएं ना आए. ज्यादा से ज्यादा सैलानी हिमाचल आ सके. इसलिए लिए HPTDC अग्रसर रहेगा. 


रिपोर्ट- समीक्षा कुमारी, शिमला