International Yoga Day: दुनिया भर में आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया. राजधानी शिमला में भी आयुष विभाग द्वारा रिज मैदान में राज्य स्तरीय योग दिवस का कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर लोगों के साथ योगाभ्यास किया. राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने इस मौके पर लोगों को अपनी जीवन शैली में अपनाने का आह्वान किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

International Yoga Day: धर्मशाला में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, हजारों लोग हुए सम्मिलित


राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने कहा कि योग भारत की परंपराओं में रहा है और पीएम मोदी ने योग को अंतराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाई और आज 21 जून के दिन को योग दिवस के रूप में दुनिया भर में मनाया जा रहा है. योग एक सतत प्रक्रिया है जिसे नियमित तौर पर अपना कर व्यक्ति स्वस्थ और मानसिक तनाव से भी दूर रहता है. 


वहीं योग दिवस के दौरान सिक्योरिटी लेप्स हुआ है. योग करते समय एक बिहार युवक राज्यपाल के साथ बैठ गया जब सिक्योरिटी ने देखा तो उसे ले वहां से रिपोर्टिंग रूम ले जाया गया. 


वहीं, अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता विपक्ष जयराम ठाकुर आज ऊना के संत निरंकारी भवन पहुंचे और वहां पर उन्होंने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मुद्दे पर योग अभ्यास किया. इस दौरान मीडिया से रूबरू होते हुए जयराम ठाकुर ने कहा है की योग भारत की संस्कृति का प्रतीक है. 


आज पूरा विश्व योग को लेकर काफी उत्साहित है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूरे विश्व के अंदर एक प्रस्ताव योग को लेकर रखा था, जिसको सभी ने स्वीकार किया है और योग दिवस को लेकर साथ दिया है उन्होंने कहा है की योग भारत की संस्कृति का प्रतीक है और इसे एक दिन नहीं हर रोज इंसान को करना चाहिए. 


वहीं, उन्होंने हिमाचल प्रदेश में तीन उपचुनाव को लेकर तीनों सीटों पर जीत दर्ज करने का दावा किया है. साथ ही उन्होंने कांग्रेस सरकार को ऑपरेशन लोटस को लेकर निशान साधा है. उन्होंने कहा है कि ऑपरेशन लोटस ना तो पहले किया है और न ही कोई इसकी जरूरत हैं. कांग्रेस सरकार से जो उम्मीदें जनता ने लगाई थी उसे पर वह खरा नहीं उतर रही है. आज विकास को लेकर कोई बात नहीं हो रही है. विकास के मुद्दे पर सरकार कोई बात नहीं कर रही है.