अरविंदर सिंह/हमीरपुर: राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम के तहत सीएमओ ऑफिस हमीरपुर में मासिक बैठक का आयोजन किया गया. बैठक की अध्यक्षता मुख्य चिकित्सा अधिकारी हमीरपुर डॉ. आरके अग्निहोत्री ने की. इस अवसर पर विभिन्न ब्लॉक के खंड स्वास्थ्य अधिकारियों सहित टीबी उन्मूलन से जुड़े हुए कर्मचारियों ने भाग लिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीबी को जड़ से खत्म करने के लिए सभी बीएमओ को दिए गए निर्देश 
टीबी को जड़ से खत्म करने के लिए सभी बीएमओ को निर्देश दिए गए कि क्षेत्रों का निरीक्षण कर सुनिश्चित करें कि टीबी का कोई मरीज न हो. अगर किसी में टीबी के लक्षण दिखाई देते हैं तो उसे तुरंत उपचार की सुविधा उपलब्ध करवाई जाए. उन्होंने कहा कि अगर टीबी के मरीज कहीं सामने आते हैं तो उनका रिकॉर्ड रखा जाए.


ये भी पढे़ं- डॉ. राजीव बिंदल ने हिमाचल सरकार पर कसा तंज, कहा- पति,पत्नी और मित्रों की है ये सरकार


पूरे हिमाचल प्रदेश में क्षय उन्मूलन अभियान में हमीरपुर जिला पहले स्थान पर 
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरके अग्निहोत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि हमीरपुर जिला की 54 पंचायत टीबी मुक्त हो चुकी हैं. पूरे हिमाचल प्रदेश में क्षय उन्मूलन अभियान में हमीरपुर जिला पहले स्थान पर है. सुनिश्चित किया जा रहा है कि सभी पंचायतों को टीबी मुक्त किया जा सके. इसके लिए बीएमओ को निर्देश दिए गए हैं कि फील्ड में तैनात कर्मचारियों से टीबी मरीजों की रिपोर्ट लेते रहें. 


लोगों से की गई ये अपील 
उन्होंने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि दोबारा होने वाले सर्वे में भी टीबी उन्मूलन की दिशा में हमीरपुर प्रथम स्थान पर रहे. उन्होंने लोगों से भी अपील की है कि अगर किसी को टीबी के लक्षण दिखाई देते हैं तो अस्पताल में उपचार के लिए पहुंचे. समयबद्ध उपचार शुरू होने से इस बीमारी से जल्द छुटकारा पाया जा सकता है. इस अवसर पर विभिन्न खंडों के बीएमओ सहित टीबी उन्मूलन से जुड़े अधिकारी तथा कर्मचारी मौजूद रहे.


WATCH LIVE TV