Hamirpur Lok Sabha Chunav Result 2024: हमीरपुर लोकसभा सीट हिमाचल प्रदेश की चार सीटों में से एक हॉट सीट है. इस पर भाजपा के प्रत्‍याशी अनुराग सिंह ठाकुर और कांग्रेस के प्रत्‍याशी सतपाल सिंह रायजादा का सीधा मुकाबला है. वहीं इस रेस में 12 प्रत्‍याशी मैदान में हैं. आज चुनाव की मतगणना हुई. जिसमें भाजपा से अनुराग सिंह ठाकुर को पांचवीं बार जीत हासिल हुई है. अनुराग ठाकुर को 607068 वोट मिले हैं. वहीं, कांग्रेस के सतपाल रायजादा को 424711 वोट मिले. ऐसे में अनुराग ठाकुर पांचवीं बार इस सीट से जीत दर्ज कर रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

2024 हमीरपुर लोकसभा रिजल्ट


BJP- अनुराग ठाकुर (WIN)
Congress- सतपाल सिंह रायजादा (LOSS)



हमीरपुर लोकसभा चुनाव रिजल्ट (Hamirpur Lok Sabha Election 2024 Result)


- 11 बजे तक हुई मतगणना से रूझान जो सामने आए हैं. उसके हिसाब से हमीरपुर सीट पर अनुराग ठाकुर 78 हजार वोटों से कांग्रेस के सतपाल रायजादा से आगे चल रहे हैं.


- 11.42 बज तक जो रूझान सामने आ रहे हैं. उसमें अनुराग ठाकुर 1 लाख अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं.


- 12.30 बजे तक के रूझानों के अनुसार, अभी भी हमीरपुर सीट पर अनुराग ठाकुर आगे चल रहे हैं. अभी 1 लाख से अधिक वोटों का अंतर चल रहा है. 


Mandi Lok Sabha Chunav Result: कंगना रनौत या विक्रामादित्य सिंह किसकी होगी मंडी सीट पर जीत?


जानकारी के अनुसार, हिमाचल की चार लोकसभा सीट पर हुए चुनाव में करीब 70.90 फीसदी मतदान हुआ है, जिसमें हमीरपुर सीट पर 71.56 फीसदी वोटिंग हुई है.


वहीं, इस सीट पर निर्दलीय से रमेश चंद सारथी, राष्ट्रीय देवभूमि पार्टी से जगदीप कुमार, बहुजन समाज पार्टी से हेम राज, निर्दलीय गोपी चंद, भारतीय जवान किसान पार्टी से कुलवंत सिंह, निर्दलीय गरीब दास कटोच, एकम स्नातन भारत दल से अरूण अंकेश स्याल, अखिल भारतीय परिवार पार्टी से सुमित, निर्दलीय सुरेन्द्र कुमार और नंदलाल के बीच टक्‍कर है. 


2019 की बात करें, तो हमीरपुर सीट पर भाजपा प्रत्‍याशी अनुराग ठाकुर ने जीत दर्ज की थी. अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस प्रत्याशी राम लाल ठाकुर को 3,99,572 वोटों के अंतर से हराया था.  वहीं, इस सीट से 4 बार अनुराग ठाकुर जीत दर्ज चुके हैं. अगर आज भाजपा की जीत हुई तो अनुराग ठाकुर पांचवीं बार हमीरपुर से सांसद बनेंगे.  जानकारी के लिए बता दें, यहां 26 साल से भाजपा का ही कब्‍जा रहा है. पिछले 35 वर्षों से कांग्रेस महज एक बार ही इस सीट से जीत दर्ज कर सकी है.