Hamirpur News: हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिला में सामने आए डायरिया के मामलों के बाद स्वास्थ्य विभाग की तरफ से लिए गए पानी के एक दर्जन के करीब सैंपल में से चार सैंपल फेल हो गए हैं. इसमें दो सैंपल जल शक्ति विभाग के पेयजल भंडारण टैंक के खराब निकले हैं. वहीं, दो हैंड पंप का पानी भी दूषित पाया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस संदर्भ में जिला स्वास्थ्य विभाग ने जल शक्ति विभाग हमीरपुर को पत्र लिख इन स्त्रोत्रों को सही करने के लिए कहा है. वहीं जिन हैंडपंप का पानी पीने योग्य नहीं पाया गया. उन्हें बंद करने के लिए निर्देश दिया है.  मामले में आगामी कार्रवाई अब जल शक्ति विभाग के माध्यम से की जाएगी. 


 Himachal MLA: हिमाचल प्रदेश के 6 बागी विधायकों को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत, अयोग्यता बरकरार


बता दें, कमलाह पंचायत से सामने आए डायरिया के मामलों के बाद जल शक्ति विभाग ने पानी के सैंपल भरे थे. यहां से दो हैंड पंप का पानी पीने योग्य नहीं पाया गया है. इन हैंड पंप से लिए गए पानी के सैंपल फेल हो गए हैं.  इसके साथ ही उपमंडल भोरंज के तहत क्षेत्र में मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने जल शक्ति विभाग के पेयजल भंडारण टैंक से पानी के सैंपल लिए थे. इनमें बौडू तथा जाखू पेयजल भंडारण से लिए गए पानी के सैंपल फेल हो गए हैं. 


Holi Songs: Holi के इन सुपरहिट गानों पर बनाएं रील्स, देखें होली सॉन्ग की लिस्ट


 


मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर आरके अग्निहोत्री ने कहा कि जिला स्वास्थ्य विभाग की तरफ से भरे गए पानी के चार सैंपल फेल हो गए हैं.  इनमें दो सैंपल जल शक्ति विभाग के पेयजल भंडारण टैंक के हैं. बाकी दो सैंपल हैंड पंप के खराब निकले हैं.  इस संदर्भ में जल शक्ति विभाग को अवगत करवा दिया गया है. 


रिपोर्ट- अरविंदर सिंह, हमीरपुर