Haryana Roadways Bus Accident: कालका में आज बड़ा हादसा होने की ख़बर सामने आई है. दरअसल कालका में हरियाणा रोडवेज की मिनी बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई.  इस बस हादसे में बस के ड्राइवर और कई लोग घायल हुए है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल हरियाणा रोडवेज की मिनी बस जो कि सुबह गांव दखरोग से कालका आती है. आपको बता दे कि बस में 40 से ज्यादा संख्या में सवारी सफर कर रही थी जिसमें स्कूल के बच्चे भी सफर कर रहे थे.


ये भी पढ़े:  PGI 61st Foundation Day:  8 जुलाई 2024 को  PGI मनाने जा रहा है अपना 61 वां स्थापना दिवस
 


40 से अधिक स्कूली बच्चे घायल 
लोकल पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बस में सवार सवारियों को निकाल. इस बस के ड्राइवर यशपाल कंडक्टर संदीप और घायल लोगों को पंचकूला कैसे सेक्टर 6 हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया. मिली जानकारी के मुताबिक पंचकूला जिले के पिंजौर के पास सोमवार को हरियाणा रोडवेज की एक बस पलट गई, जिसमें 40 से अधिक स्कूली बच्चे घायल हो गए.  रिपोर्ट के अनुसार, पिंजौर शहर के नौलता गांव के पास हरियाणा रोडवेज की एक बस पलट गई. 


एक महिला को पीजीआई चंडीगढ़ किया रेफर 
घायलों को पिंजौर अस्पताल और पंचकूला के सेक्टर 6 सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गंभीर रूप से घायल एक महिला को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया है. पुलिस के अनुसार, बस चालक की तेज गति के कारण यह दुर्घटना हुई है. 


हादसे का कारण
यह भी जानकारी मिली है कि बस में क्षमता से अधिक यात्री भरे हुए थे. इसलिए, ओवरलोडिंग और सड़क की खराब स्थिति को दुर्घटना का अतिरिक्त कारण बताया गया है. 


पंचकूला के कालका विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस विधायक प्रदीप चौधरी ने कहा कि दुर्घटना की जांच शुरू कर दी गई है. इस मामले में आगे की जानकारी का इंतजार है. पिछले हफ्ते कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) एक्सप्रेसवे पर एक कार और ट्रक के बीच टक्कर में छह लोग घायल हो गए थे. 


ड्राइवर और कंडक्टर सस्पेंड
हरियाणा रोडवेज ने आज पिंजौर के पास पलटी बस के ड्राइवर और कंडक्टर को सस्पेंड कर दिया है. दुर्घटना के बाद बस ड्राइवर फरार हो गया जबकि कंडक्टर को चोटें आईं हैं और उसका पिंजौर के सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है.