Himachal Assembly Election Counting 2022: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए पिछले महीने 12 नवंबर को वोटिंग हुई है. वहीं अब 8 दिसंबर को मतगणना के साथ ही रिजल्ट घोषित होंगे. ऐसे में शुक्रवार से मतदान को लेकर कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा. बता दें, राज्य निर्वाचन विभाग ने इसके लिए 2, 3 और 7 दिसंबर की तिथि निर्धारित की है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कनाडा में बैठा गैंगस्टर गोल्डी बरार कैलिफोर्निया में हुआ गिरफ्तार, जल्द लाया जाएगा भारत 


8 दिसंबर को वोटिंग के लिए राज्य निर्वाचन विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है. केंद्रीय पुलिस बल और हिमाचल पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच काउटिंग होगी.  वहीं, निर्वाचन विभाग की ओर से हर मतगणना टेबल पर 50 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है. इसके साथ ही मतगणना सेंटर पर 8 से 10 केंद्रीय पुलिस बल, हिमाचल पुलिस और होमगार्ड के जवान तैनात रहेंगे. 


शक्तिपीठ श्री नैनादेवी मंदिर तक पहुंचने के लिए शुरू हुआ रोप-वे,श्रद्धालुओं ने ली राहत की सांस


जानकारी के मुताबिक, 8 दिसंबर सुबह सात बजे से कर्मचारियों को मतगणना केंद्रों में पहुंचना होगा. ठीक 8 बजे से वोटों की काउटिंग शुरू हो जाएगी. वहीं जिला निर्वाचन अधिकारियों की ओर से मीडिया सेंटर भी लगाए जाएंगे. मीडिया के स्क्रीन के जरिए प्रत्याशियों के जीत और हार के मार्जिन को दिखाया जाएगा. 


वहीं नतीजें आने के 6 दिन पहले से ही भाजपा, कांग्रेस और आप के प्रत्याशियों की ओर से ढोल, नगाड़ों की बुकिंग भी शुरू कर दी गई है. 


Watch Live