Kangra Flood News: हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में फतेहपुर व इंदौरा के कई इलाके बाढ़ से प्रभावित है. पिछले 3 दिनों से लोगों को बचाने का काम जारी है. दरअसल, जिला कांगड़ा के इंदौरा और फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र में बारिश और पौंग डैम से पानी छोड़े जाने से पैदा हुई स्थिति से लोगों को बाहर निकालने के लिए राहत एवं बचाव काम हो रहा है. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें, लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए आर्मी, एयरफ़ोर्स, एनडीआरएफ़, एसडीआरएफ़ और पुलिस के जवान काम कर रहे हैं. राहत व बचाव कार्य के लिए के लिए एयरफोर्स के कुल दो एमआई-17 हेलीकॉप्टर तैनात किए गए हैं.  इसके अलावा भारतीय सेना, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और पुलिस के जवान भी बचाव कार्य में लगे हैं इस दौरान दोनों क्षेत्रों से अभी तक कुल 766 लोगों को रेस्क्यू किया गया है. जिनमें 213 को चॉपर, 422 लोगों को बोट तथा 131 लोगों को अन्य माध्यमों से निकाला गया है. 


जिला प्रशासन मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन का निरीक्षण कर रहा है. वहीं आज सीएम सु्क्खू ने भी हालात का जायजा लिया. उन्होंने हवाई सर्वेक्षण किया. इस दौरान उन्होंने फोटो शेयर करते हुए कहा कि,  आपदा के प्रभाव की सीमा का आकलन करने के लिए कांगड़ा जिले के फ़तेहपुर और इंदौरा का हवाई सर्वेक्षण किया. आपदा के दिल दहला देने वाले परिणाम देखे.  विपरीत परिस्थितियों में हमारे लोगों की ताकत और लचीलापन वास्तव में प्रेरणादायक है.  हम अपने प्रिय समुदायों की बहाली और उत्थान के लिए एकजुट हैं और हमारी सरकार प्रभावित क्षेत्रों में त्वरित राहत और सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है.  हम सब मिलकर इस चुनौती पर विजय प्राप्त करेंगे और मजबूती से पुनर्निर्माण करेंगे.