Himachal Congress: हिमाचल में जुलाई के महीने में भारी बारिश ये हुई तबाही को देखते हुए जिला कांग्रेस कमेटी ने गुरुवार को विशेष बैठक की. इस दौरान लोगों के एक अहम फैसला लिया. लोगों ने प्रदेश में भारी बारिश के चलते हुए नुकसान को देखते हुए जिला कांग्रेस कमेटी हमीरपुर के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में अंशदान करके अपनी सहभागिता सुनिश्चित करेंगे.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह निर्णय पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में जिला कांग्रेस कमेटी हमीरपुर की एक महत्वपूर्ण बैठक में लिया गया. बैठक की अध्यक्षता कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक के चेयरमैन व जिला कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप पठानिया ने की.  इस मौके पर विधायक इंद्र दत्त लखन पाल, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनीता वर्मा, प्रदेश प्रवक्ता नरेश ठाकुर सहित जिला के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे. 


बैठक के दौरान आपदा के समय में दलगत राजनीति से ऊपर उठकर काम करने का आह्वान किया गया और भाजपा द्वारा की जा रही बयानबाजी की निंदा की गई.  साथ ही प्रदेश में हुए इस आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने के सरकार के निर्णय का भी समर्थन किया गया. 


पत्रकार के साथ बातचीत करते हुए जिला कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि प्रदेश में भारी बारिश के चलते हुए नुकसान को देखते हुए जिला कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता अंशदान करके मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में भेजा जाएगा. 


उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा इस आपदा की घड़ी में जिस तरीके से काम किया है. उसकी जितनी सराहना की जाए उतना कम है और विश्व बैंक के द्वारा भी उनकी कार्यशैली की सराहना की गई है. 


इसके अलावा बैठक के दौरान आगामी लोकसभा चुनावों पर चर्चा के बारे में जिला अध्यक्ष कुलदीप पठानिया ने कहा कि पार्टी हाईकमान हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से जिस भी प्रत्याशी को चुनाव मैदान में उतारे का पार्टी के सभी कार्यकर्ता एकजुट होकर काम करेंगे और हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में जीत का परचम लहराएगी.


वहीं, भाजपा द्वारा आपदा पर की जा रही बयानबाजी पर पलटवार करते हुए जिला अध्यक्ष कुलदीप पठानिया ने कहा कि भाजपा नेता केवल सुर्खियों में बने रहने के लिए बयान बाजी कर रहे हैं.  उन्होंने कहा कि भाजपा नेता बताएं कि उनके समय में केंद्र सरकार ने आपदा में कितनी मदद की थी. 


उन्होंने कहा कि भाजपा नेता जिस राहत राशि की बात कर रहे हैं वह राशि आपदा मैनुअल के अनुसार प्रदेश को मिलने थी और वहीं दी गई है . उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार आपदा की इस घड़ी में प्रदेश को अतिरिक्त मदद करनी चाहिए जो अभी तक नहीं हुई है.