Himachal Congress: हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी विचार विभाग द्वारा बिलासपुर में प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया, जिसमें कांग्रेस पार्टी विचार विभाग के राष्ट्रीय महासचिव कृष्ण चंद रूलहान व हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी विचार विभाग के अध्यक्ष विजय पाल सिंह मुख्यरूप से मौजूद रहे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रेसवार्ता के दौरान विजय पाल सिंह ने कहा कि 1 जून को हिमाचल प्रदेश में होने वाले लोकसभा और छह विधानसभा सीटों पर उपचुनावों को लेकर कांग्रेस पूरी तरह से तैयार है, जिसके लिए शिमला में वॉर रूम बनाया गया है. जहां सभी मीडिया कोर्डिनेटर सतर्क हैं. साथ ही ब्लॉक स्तर पर सभी प्रत्याशी पहली मीटिंग कर चुके हैं और चारों लोकसभा क्षेत्र और विधानसभा क्षेत्रों में मंत्री व विधायक पंचायत स्तर पर जाकर कार्य कर रहे हैं. 


साथ ही उन्होंने कहा कि इस बार कांग्रेस द्वारा यह रणनीति तैयार की गई है कि बड़ी-बड़ी रैलियां करने के बजाय जमीनी स्तर पर लोगों के बीच जाकर यह साबित किया जाये कि इस बार का चुनाव धन-बल बनाम जन-बल है क्योंकि छह बागी विधायकों ने पैसे का खेल खेलकर प्रदेश के विकास में रोड़ा अटाकर कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने का प्रयास किया था.


साथ ही उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर इस सारे खेल के लीडर थे, जिसमें वह पूरी तरह से असफल साबित हुए हैं. वहीं विजय पाल सिंह ने कहा कि जयराम ठाकुर बार-बार कह रहे हैं कि कांग्रेस अपने प्रत्याशी उतारने में देरी कर रही है और कांग्रेस के प्रत्याशी चुनाव लड़ना नहीं चाहते. मगर सच्चाई यह है कि कांग्रेस ने सशक्त प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतारे हैं, जिनमें विक्रमादित्य सिंह और सुल्तानपुरी सशक्त प्रत्याशी शामिल हैं, जो इस बार भारी मतों से जीत हासिल करेंगे. 


उन्होंने कहा कि अगले दो दिनों के भीतर हमीरपुर व कांगड़ा लोकसभा सीट से भी प्रत्याशियों की घोषणा कांग्रेस हाई कमान करेगा. भाजपा की यह साजिश थी कि कांग्रेस पार्टी को विधानसभा में अस्थिर करो, ताकि वह लोकसभा चुनाव में ध्यान ना दे पाए, लेकिन अब यह उल्टा हो गया है.  प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का 15 महीने का कार्यकाल और कांग्रेस की अध्यक्षा प्रतिभा सिंह का सशक्त नेतृत्व व उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री तेजतर्रार व्यक्तित्व भाजपा को हराने में सक्षम है. 


वहीं, कांग्रेस विचार विभाग के राष्ट्रीय महासचिव कृष्ण चंद रूलहान ने कहा कि पीएम मोदी के कार्यकाल में देश में अस्थिरता का माहौल है और इस बार कांग्रेस पार्टी महंगाई व बेरोजगारी के मुद्दे पर चुनाव लड़ने जा रही है. साथ ही उन्होंने कांग्रेस पार्टी के घोषणा पत्र में 05 न्याय व 25 गारंटियों का ज़िक्र करते हुए सभी गारंटियां तय समय में पूरा करने की बात कहते हुए इस बार लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन की जीत होने व भाजपा को 200 सीटें भी ना मिलने का दावा किया है.


रिपोर्ट- विजय भारद्वाज, बिलासपुर