Chandigarh-Shimla News: चंडीगढ़ शिमला एनएच पांच पिछले कुछ सप्ताह से भूस्खलन के कारण बाधित हो रहा है. ऐसे में जगह-जगह पर पहाड़ी से भूस्खलन के मामले भी सामने आ रहे हैं. शनिवार को प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने भी एनएच पांच के चक्की मोड़ के पास हुए नुकसान का जायजा लिया और अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिए है. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान उन्होंने ट्रैफिक पुलिस के बाइक पर जाकर जगह का निरीक्षण किया. उन्होंने एनएच पांच पर हुई पहाड़ की कटिंग पर सवाल उठाए है और इसको लेकर अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश भी दिए हैं. 


उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने चंडीगड शिमला राष्ट्रीय उच्च मार्ग पांच पर जाबली के समीप कोटी में खराब हुई सडक का निरिक्षण किया व अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिए. मुकेश अग्निहोत्री ने बताया कि कालका शिमला राष्ट्रीय उच्च मार्ग हिमाचल प्रदेश की लाइफ लाइन है.  फिलहाल समाचार लिखे जाने तक कालका शिमला राष्ट्रीय उच्च मार्ग पांच कोटी के समीप छोटे वाहनो के लिए बहाल है. 


उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने बताया कि यदि उचित तरीके से फोरलेन निर्माण किया जाता, तो आज राष्ट्रीय मार्गों की यह स्थिति ना होता. उन्होंने बताया कि कोटी क्षेंत्र का दौरा कर राष्ट्रीय उच्च मार्ग पांच के अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिये है ताकि इस लाइफ लाइन को जल्द से जल्द स्थाई रूप से सुचारू किया जा सके. 


इसके अलावा उन्होंने ने बताया कि जगह-जगह रोड बंद होंने के कारण हिमाचल पथ परिवहन निगम को प्रतिदिन करीब 35 लाख का नुकसान झेलना पड़ रहा है.