Rampur News: हिमाचल प्रदेश में भारी बरसात के कारण आई प्राकृतिक आपदा से प्रभावित दूर दराज के लोगों तक फौरी तौर सरकारी मदद पहुंचाना विकट परिस्थितियों के चलते मुश्किल था. सड़के पूरी तरह टूट चुकी थी. दूर दराज के ग्रामीण मदद की आस लगाए थे.  ऐसे में आर्यव्रत सोसाइटी की टीम ने रामपुर क्षेत्र में मोर्चा संभाला. साथ ही लोगों की मदद करने की कोशिश की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Shimla News: शिमला में BJP प्रवक्ता विवेक शर्मा कांग्रेस पर उठाए सवाल, कहा- स्वास्थ्यकर्मियों के साथ हो रहा अन्याय


उन्होंने अन्य स्वयसेवी संथाओ को भी इस आपदा की घड़ी में आगे बढ़ने की प्रेरणा दी. ताकि लोगो में सेवा भावना जागृत हो.  समाज सेवा के क्षेत्र में पिछले दो वर्षो से महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही आर्यव्रत सोसाइटी ने इस बादल फटने और बाढ़ के कारण प्रभावित हुए लोगों तक भी सब से पहले मदद पहुंचाने का प्रयास किया है. 


इस सोसाइटी ने रामपुर के हर प्राकृतिक आपदा ग्रस्त क्षेत्र के घर-घर पहुंच कर उनके दुःख दर्द को सांझा किया और उन्हें प्रोत्साहित किया. इस सोसाइटी ने अब तक डेढ़ सौ से अधिक आपदा का अधिक नुकसान झेल चुके परिवारों को आटा, चावल, तेल, दाल, चादर और  कम्बल बांट चुकी है. 


Raksha Bandhan 2023 Date: रक्षा बंधन कब है? जानें शुभ मुहूर्त और भद्रा काल


सोसाइटी ने इस अभियान को लगातार जारी रखते हुए आगे बढ़ने का प्रयास किया है. आर्यव्रत  सोसाइटी के अध्यक्ष कॉल नेगी ने बताया प्राकृतिक आपदा के बाद तुरंत प्रभावितों तक पहुंचने का प्रयास किया. अब तक डेढ़ सौ से अधिक परिवारों को राशन किट  और कम्बल आदि वितरित किए हैं. उन्होंने बताया ऐसे परिवारों की सहायता की है जो बेघर हुए हैं.