Nahan News: सिरमौर जिला के दौरे पर पहुंचे मंत्री हर्षवर्धन चौहान नाहन में कार्यक्रम में शिरकत की. इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व हिमाचल सरकार में उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने कहा है कि विपक्ष का काम आलोचना करना है. ऐसे में एक साल के कांग्रेस के कार्यकाल को लेकर भाजपा नेता तरह-तरह की बयान बाजी कर रहे हैं.  उन्हें भी तो अपनी राजनीतिक दुकान चलानी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि कांग्रेस का 1 साल का कार्यकाल उपलब्धियां भरा रहा है और जो वायदे कांग्रेस ने चुनावी समय में प्रदेश की जनता से किए थे. उन्हें पूरा किया जा रहा है.  OPS  लागू कर कांग्रेस ने पहली गारंटी पूरी भी की है. 


उन्होंने कहा कि  विपक्षी पार्टी के नेता लगतार सरकार की आलोचना कर रहे हैं क्योंकि उन्हें भी अपनी राजनीतिक दुकान चलानी है.  उन्होंने कहा कि इस साल प्रदेश में 20 हजार युवाओं को नौकरी देने का वायदा किया है और कांग्रेस ने भर्ती प्रक्रिया भी  शुरू कर दी है. अकेले शिक्षा विभाग में 6 हजार जबकि जल शक्ति महकमें 4 हजार भर्तियां की जा रही है.


मंत्री ने कहा कि युवाओं के लिए 680 करोड़ रुपए की मदद से राजीव गांधी स्टार्टअप योजना शुरू की गई है. वहीं धर्मशाला में हुई  कांग्रेस की रैली को लेकर उन्होंने कहा की यह रैली ऐतिहासिक रही है और करीब 50 हजार लोगों ने इस रैली में हिस्सा लेकर इसे  सफल बनाया है. 


वहीं, सिरमौर जिला की शिलाई में 16 दिसंबर को आयोजित होने जा रही हाटी महाखुमली को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि गिरिपार ST मामले को लेकर प्रदेश सरकार गंभीर है. इस मामले में प्रदेश सरकार द्वारा केंद्र से स्पष्टीकरण मांगा गया है और स्पष्टीकरण आते ही तुरंत प्रभाव से हिमाचल प्रदेश में हाटी  अधिनियम को लागू कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि सरकार मामले में किसी भी तरीके से कोई राजनीति नहीं कर है.