विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश में बरसात कहर बनकर बरप रही है. कुछ दिनों से  बीते रोज कुल्लू जिला के मणिकरण घाटी में बादल फटने से भारी तबाही देखने को मिल रही, तो वहीं अब बिलासपुर जिला के घुमारवी में बादल फटने से भारी नुकसान हुआ है.  यहां सुबह 3 बजे के करीब बादल फटने से तबाही का मंजर देखने को मिला.  जिसमें, 2 गौशाला, 2 भैंस और 7 बकरियां बह गईं. साथ ही एक स्कूल बस को भी भारी नुकसान हुआ है, लेकिन गनीमत यह रही की बादल फटने की इस घटना में किसी तरह का कोई जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है. हालांकि, प्रशासन की टीम मौके पहुंचकर राहत बचाव के काम में जुटी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Khuda Haafiz 2 Agni Pariksha Review: बड़े पर्दे पर रिलीज हुआ खुदा हाफिस 2, देखने से पहले पढ़ लें यह रिव्यू


बिलासपुर जिला के उपमंडल घुमारवीं के गांव में घटटू में बादल फटने से तीन परिवारों को लाखों का नुकसान है.  ऐसे में इस घटना के बाद कैबिनेट मंत्री राजिंद्र गर्ग  मौके पर पहुंचे. साथ ही उन्होंने दो पीड़ित परिवारों को एक लाख बीस हजार रुपये प्रति परिवार व एक परिवार को 30 हजार रुपये की राहत राशि भी दी. बदल फटने से गांव के घरों को काफी नुकसान हुआ है. ऐसे में मलबा हटाने में  पीडब्लूडी विभाग की जेसीबी जुटी हुई है. 


कैबिनेट मंत्री राजिंद्र गर्ग बिलासपुर जिला के घुमारवीं उपमण्ड़ल में बादल फटने से प्राकृतिक आपदा से हुए भारी नुकसान का जायजा लिया और प्रभावित दो परिवारों को राहत राशि दी.  उन्होंने प्रभावित परिवारों को आश्वास्त किया कि प्रदेश सरकार प्राकृतिक आपदा से हुए नुकसान की भरपाई के लिए प्रभावित परिवारों की हर संभव सहायता प्रदान करेगी. साथ ही उन्होंने राजस्व विभाग के अधिकारियों को प्रभावित परिवारों के नुकसान को जल्द से जल्द आंकलन करने के निर्देश देते हुए उन्हें मकान बनाने व जमीन उपलब्ध करवाने के लिए यह मामला मुख्यमंत्री के समक्ष लाए जाने की बात कही. 


वहीं, आगे उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, होमगार्ड के जवान और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने प्रभावित क्षेत्र में दबे-पशुओं को निकालने और टूटे रास्तों का निर्माण करने के साथ ही बिजली, पानी की व्यवस्था को पुन सुचारू बनाने में लगे हुए हैं, ताकि प्रभावित परिवारों को किसी प्रकार की असुविधा न हो सके.


Watch Live