Himachal Pradesh Cloudburst: रामपुर क्षेत्र के झाकड़ी में समेज खड्ड में हाइड्रो प्रोजेक्ट के नजदीक वीरवार सुबह तड़के बादल फटने की सूचना मिलते ही उपमंडल प्रशासन रामपुर, एनडीआरएफ, सीआईएसएफ, होमगार्ड्स की टीम ने रेस्क्यू कार्य आरंभ कर दिया है. उपायुक्त अनुपम कश्यप ने बताया कि एस डी एम निशांत तोमर घटना स्थल पर पहुंच गए और रेस्क्यू कार्य की निगरानी कर रहे है. अभी तक 32 लोगों के लापता होने की पुष्टि हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा कि घटना की सूचना के मुताबिक बादल फटने से प्रभावित क्षेत्र से 32 लोगों के लापता होने की जानकारी है. कई जगह सड़क बंद होने के कारण रेस्क्यू टीम दो किलोमीटर पैदल ही उपकरणों के साथ घटना स्थल पर पहुंचा रही है.


उन्होंने यह भी कहा कि राहत कार्य तुरंत आरंभ कर दिया गया है. आईटीबीपी, स्पेशल होम गार्ड की टुकड़ी को भी रेस्क्यू दल में शामिल किया गया है. उन्होंने कहा कि रेस्क्यू कार्यों में सारी टीमें एक जुट होकर कार्य कर रही है. एंबुलेंस सहित सभी आधारभूत सुविधाएं रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल की गई है. लापता लोगो की खोज की जा रही है और उन्हें बचाने के हर संभव प्रयास किया जा रहा है. 


सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खु का ट्वीट 
शिमला की रामपुर तहसील, मंडी ज़िले की पधर तहसील और कुल्लू के गांव जाओन, निरमंड में बादल फटने से 50 से अधिक लोगों के लापता होने का अत्यंत दुखद समाचार मिला. NDRF, SDRF, पुलिस, होम गार्ड और फायर सर्विसेज की टीमें राहत, खोज और बचाव कार्य में जुटी हुई हैं. स्थानीय प्रशासन को राहत एवं बचाव कार्य को सुचारु रूप से करने के निर्देश दिये गए हैं. मैं अधिकारियों से संपर्क में हूँ और राहत व बचाव कार्यों की मॉनिटरिंग कर रहा हूं. राज्य सरकार हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है.