समीक्षा कुमारी/शिमला: हिमाचल प्रदेश में आई प्राकृतिक आपदा को लेकर कांग्रेस और भाजपा में लगातार जुबानी जंग चल रही है. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के प्रधान मीडिया सलाहकार नरेश चौहान ने भाजपा पर आपदा में हिमाचल के साथ खड़े न होने के आरोप लगाए हैं. नरेश चौहान ने कहा कि विपक्ष आपदा के दौरान बार-बार विधानसभा का सत्र बुलाने की मांग कर रहा था, लेकिन जब विधानसभा में सरकार ने आपदा को लेकर प्रस्ताव रखा तो विपक्ष ने इसे लेकर सरकार का साथ नहीं दिया जो भाजपा की दोहरी मानसिकता को दिखाता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नरेश चौहान ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में प्राकृतिक आपदा से लगभग 12 हजार करोड़ रुपये का नुकसान हुआ, जिसे लेकर हिमाचल सरकार ने विधानसभा में प्रस्ताव पारित कर हिमाचल को राष्ट्रीय आपदा प्रभावित राज्य घोषित कर केंद्र सरकार से 12 हजार करोड़ रुपये की विशेष आर्थिक मदद की मांग की है जो हिमाचल के लोगों के हित में है, लेकिन भाजपा ने इसे लेकर सरकार का साथ नहीं दिया. 


ये भी पढे़ं- Himachal Pradesh के अलग-अलग जिलों में होने जा रहा फ्लाइंग फेस्ट, शिमला से होगा आगाज


वर्ल्ड बैंक और नीति आयोग ने की सुक्खू सरकार के कार्यों की सराहना उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से हिमाचल प्रदेश को जरूरत के मुताबिक मदद नहीं मिली है. भाजपा के नेता जनता को गुमराह कर रहे हैं. भाजपा तथ्यों के साथ बताए कि हिमाचल को केंद्र सरकार से कितनी मदद मिली है. प्रदेश की सुक्खू सरकार आपदा से बेहतरीन ढंग से निपटने का काम कर रही है, जिसकी वर्ल्ड बैंक, नीति आयोग भी सराहना कर चुका है.


WATCH LIVE TV