विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू एक दिवसीय दौरे पर जिला बिलासपुर पहुंचे, जहां उन्होंने झंडूता विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत बागछाल पुल, पॉलिटेक्निक कॉलेज भवन, सब तहसील कलोल भवन, ऋषिकेश में पीएचसी और कृषि विज्ञान केंद्र बरठीं सहित लोक निर्माण विभाग से संबंधित 350 करोड़ रुपये की योजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास व भूमि पूजन किया. इस कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी, पूर्व कैबिनेट मंत्री रामलाल ठाकुर सहित कांग्रेस पार्टी पदाधिकारी व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं झंडूता विधानसभा क्षेत्र के कोटधार में आयोजित जनसभा कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कांग्रेस के बागी विधायकों पर जमकर निशाना साधा. साथ ही भाजपा नेताओं में भी कुर्सी की चाह के चलते आपसी गुटबाजी होने का आरोप लगाया. सीएम सुक्खू ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आते ही सबसे पहले ओपीएस बहाल की गई जो कि पहले राजस्थान में भी बहाल थी, लेकिन राजस्थान में भाजपा की सरकार आते ही ओपीएस को बर्खास्त कर एनपीएस लागू कर दिया गया है, जिससे दोनों ही पार्टियों की कार्यप्रणाली का पता चलता है. 


ये भी पढे़ं- Baddi में फिर घूमा अवैध खनन का पहिया, लोगों ने बद्दी एसपी को सुनाई दुख भरी दास्तां


उन्होंने हिमाचल प्रदेश में पूर्व भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान शराब के ठेकों की नीलामी में हर साल 450 करोड़ का घोटाला होने का आरोप लगाया. सीएम सुक्खू का आरोप है कि शराब ठेकों की नालामी में बीते 4 साल में 10 प्रतिशत के हिसाब से रिन्यू होते थे. इससे 160 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ जबकि वर्तमान सरकार ने शराब के ठेके की नीलामी में 600 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त किया. इसके साथ ही कई अन्य राजस्व कानूनों में बदलाव के बाद बजट प्रस्तुति के दौरान प्रदेश सरकार के पास 2200 करोड़ रुपये का राजस्व था. 


इसके साथ ही सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कांग्रेस के बागी विधायकों पर जमकर निशाना साधते हुए 20 दिनों से प्रदेश से बाहर रहने की बात कही है. उन्होंने राज्यसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के 6 विधायकों पर बिकाऊ होने का आरोप लगाते हुए भाजपा उम्मीदवार को मत कर उन्हें जीताने के बाद हरिद्वार जाकर पाप धोने और उनके पाप से गंगा को मैला होने की बात कही. 


ये भी पढे़ं- IGPBSSNY के लिए महिलाएं बड़ी संख्या में कर रहीं आवेदन, जानें कौन ले सकेगा लाभ


मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल के भीतर सत्ता प्राप्ति की चाह रखने और दोनों ही नेताओं के बीच कुर्सी की जंग होने की बात कहते हुए कभी भी उनका सपना साकार ना होने का दावा किया. उन्होंने झंडूता व घुमारवीं में आयोजित जनसभा में लोकसभा चुनाव के दौरान जनता से कांग्रेस उम्मीदवारों के पक्ष में वोट करने और भाजपा को सबक सिखाने की अपील की है.


WATCH LIVE TV