अरविंदर सिंह/हमीरपुर: राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) हमीरपुर में एमटेक फर्स्ट ईयर के छात्र की संदिग्ध परिस्थतियों में मौत मामले में पुलिस ने देर रात तक कार्रवाई की. इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें से एक नशा तस्कर बताया जा रहा है. बता दें, छात्र हॉस्टल में अपने रूम में मृत पाया गया था. मृतक की पहचान सुजल शर्मा उम्र 22 साल पुत्र सुशील कुमार निवासी गांव पंजगई, जिला बिलासपुर के रूप में हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें, मृतक ने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला से स्नातक की पढ़ाई करने के बाद सितंबर 2023 में एनआईटी हमीरपुर में दाखिला लिया था. छात्र की मौत की सूचना मिलने के बाद हमीरपुर सदर से पुलिस टीम मौके पर पहुंची. इसके बाद पुलिस अधीक्षक डॉ. आकृति शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार वर्मा और एसएचओ हमीरपुर हरीश गुलेरिया की अगुवाई में सर्च ऑपरेशन चलाकर एनआईटी के विभिन्न छात्रों से पूछताछ की गई. 


ये भी पढ़ें- Dussehra 2023: इस जगह नहीं किया जाता रावण का दहन, दशहरा पर पूरा दिन की जाती है पूजा


इस दौरान पुलिस ने हॉस्टल से छह ग्राम चिट्टा भी बरामद किया. पुलिस ने इस मामले में एनआईटी के दो छात्रों और एक नशा तस्कर को गिरफ्तार किया है. साथ ही इस मामले से जुड़े कई साक्ष्य जुटाए हैं. वहीं, इस मामले की गंभीरता को देखते हुए मंडी स्थित फोरेंसिंक साइंस की टीम से संपर्क किया. 


देर रात तक पुलिस अधीक्षक डॉ. आकृति शर्मा की अगुवाई में संस्थान में पुलिस का सर्च अभियान और छात्रों व संस्थान के अधिकारियों से पूछताछ का सिलसिला जारी रहा. हालांकि अभी तक छात्र की मौत के सही कारणों का पता नहीं चल पाया है. फोरेंसिक और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असल कारणों का पता चल पाएगा. 


ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh में नगरोटा सूरियां के पौंग क्षेत्र को बनाया जाएगा खूबसूरत पर्यटन


वहीं, पुलिस अधीक्षक डॉ. आकृति शर्मा ने कहा कि छात्र की मौत मामले में पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 304 के तहत मुकदमा दर्ज किया है. इस मामले में एक नशा तस्कर और दो छात्रों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के सही कारणों का पता चल पाएगा. पुलिस के सर्च ऑपरेशन के दौरान संस्थान परिसर के भीतर से छह ग्राम चिट्टा भी बरामद हुआ.


WATCH LIVE TV