Himachal Pradesh Flood 2023 News: हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश और बाढ़ के कारण बदहाली देखने को मिल रही है. रविवार को राज्य के कई शहरों में बारिश हुई, जिसके बाद बाढ़ जैसे हालात बन गए.  इस बीच कांगड़ा में बाढ़ में फंसे करीब 26 पर्यटकों का रेस्क्यू किया गया है.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें, एसडीआरएफ कांगड़ा और मैक्लोडगंज पुलिस ने करेरी झील से 26 पर्यटकों को रेस्क्यू किया. जो भारी बारिश के कारण फंस गए थे. वहीं, अभी भी राज्य का मौसम खराब है. जिसके चलते मौसम विभाग ने मौसम के खराब रहने का येलो अलर्टअलर्ट जारी किया है. 


Shrikhand Mahadev Yatra: श्रीखंड महादेव यात्रा के लिए शुरू हुआ ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, यहां जानें सारे नियम


जानकारी के मुताबिक, रविवार सुबह ये सभी सैलानी करेरी लेक घूमने गये थे.  ज्यादातर सैलानी दिल्ली, पंजाब, उत्तर प्रदेश से हिमाचल पहुंचते हैं. अचानक से हुई बारिश के चलते वहां पर बाढ़ आ गई.  बाढ़ आने से करेरी धर्मशाला के बीच पड़ने वाले रास्ते को सैलानी पार नहीं कर पाए. जिसके चलते उन्होंने इमरजेंसी नम्बर पर कॉल किया. सूचना मिलते ही पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और रेसक्यू शुरू किया. 


Video: ब्रालेस ब्लाउज पहन सपना चौधरी ने दिखाया बोल्ड लुक, फैंस का मचला मन


मौसम विभाग शिमला केंद्र के अनुसार, बीते 12 घंटे में कांगड़ा के पालमपुर में 57 एमएम, धर्मशाला में 43.3 और नगरोटा सूरियां में 34 एमएम पानी बरसा है. ऐसे में सोमवार को भी हिमाचल प्रदेश में मौसम खराब रहेगा जो 22 जून तक ऐसे ही बना रहेगा.