संदीप सिंह/शिमला: हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर भाजपा प्रदेश कार्यालय दीप कमल में मन की बात कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान भाजपा के 'सदस्यता कार्यक्रम' को लेकर जिला शिमला की वर्कशॉप भी आयोजित की गई. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री के 'मन की बात' कार्यक्रम की तारीफ की और UPS को केंद्र का सराहनीय कदम बताया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जयराम ठाकुर ने कहा कि भाजपा बड़े स्तर पर सदस्यता कार्यक्रम चलाएगी. हिमाचल में 16 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है. इस दौरान जयराम ठाकुर ने कर्मचारियों के मुद्दे पर सुक्खू सरकार को घेरते हुए कहा कि OPS के अलावा प्रदेश सरकार हर मुद्दे पर नकारात्मक रही है. कर्मचारी और मंत्रियों के बीच चल रहा द्वंद दुर्भाग्यपूर्ण है. विधानसभा मानसून सत्र के दौरान विपक्ष जोर शोर से सभी मुद्दों को सदन में उठाएगा.


ये भी पढ़ें- Mann Ki Baat: मासिक 'मन की बात' रेडियो कार्यक्रम में पीएम मोदी ने युवाओं को लेकर कहा


पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम की तारीफ करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने 10 वर्षों से लगातार इस कार्यक्रम को जारी रखा है. देशभर में इसका इंतजार किया जाता है. इस दौरान उन्होंने भाजपा के सदस्यता कार्यक्रम को लेकर कहा कि भाजपा ने प्रत्येक मतदान केंद्र पर 200 सदस्य जोड़ने का लक्ष्य रखा है. हिमाचल प्रदेश में 8,000 पोलिंग बूथ हैं. लिहाजा प्रदेश में 16 लाख सदस्य जोड़ने का लक्ष्य भाजपा ने रखा है. देशभर में 10 करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. उन्होंने कहा कि 1 सितंबर से सदस्यता अभियान शुरू हो जाएगा.


इस दौरान जयराम ठाकुर ने यूनिफाइड पेंशन स्कीम UPS की तारीफ की है. जयराम ठाकुर ने कहा कि देशभर में इस स्कीम का स्वागत किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि हिमाचल में भी विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने कर्मचारियों को संयंम रखने का आग्रह किया था. उन्होंने कभी OPS का विरोध नहीं किया. 


ये भी पढ़ें- CBI ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल के परिसरों पर की छापेमारी


उन्होंने कहा कि OPS के अलावा सरकार हर मुद्दे पर नकारात्मक रही है. कर्मचारी और मंत्रियों के बीच द्वंद्व चल रहा है. जो दुर्भाग्यपूर्ण है. समय पर कर्मचारियों के पैसे का भुगतान नहीं हो रहा है. जबकि हमारी सरकार ने समय पर कर्मचारीयों का पैसा जारी किया है. मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए जयराम ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री ने बहुत भाषण दिए, लेकिन काम कुछ नहीं किया.


उन्होंने कहा कि विधानसभा सत्र शुरू होने जा रहा है, इससे पहले विपक्ष भी सरकार को घेरने की पूरी तैयारी में है. जयराम ठाकुर ने कहा कि कल शाम विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें विधानसभा के दौरान विपक्ष की रणनीति पर चर्चा होगी. उन्होंने कहा कि विधानसभा में मुद्दों को जोर-जोर से उठाया जाएगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में महंगाई चरम पर है. सीमेंट पर 70 रुपये बढ़ा दिए गए है. प्रदेश में विकास ठप है. उन्होंने कहा कि भाजपा सारे मुद्दों को लेकर विधानसभा सत्र में जोर-शोर से आवाज उठाएगी.


WATCH LIVE TV