विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने बिलासपुर में नवरात्रि के अवसर पर चल रहे दुर्गा पूजा उत्सव में भाग लिया. राज्यपाल शिमला से मां दुर्गा की सांध्यकालीन आरती में भाग लेने पहुंचे, जहां धौलरा स्थित नगर अराध्य देव बाबा नाहर सिंह मंदिर पहुंचने पर वहां के पुजारी ने उनका स्वागत किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने नवरात्रि के अवसर पर मां दुर्गा व मां कालरात्रि की पूजा अर्चना की और अपने परिवार की सुख समृद्धि की कामना की. इस अवसर पर दुर्गा पूजा समिति की संस्थापिका डॉक्टर मल्लिका नड्डा ने उन्हें मां दुर्गा की चुनरी ओढ़ाकर और दुर्गा पूजा समिति की ओर से एक स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया.


ये भी पढ़ें- IND VS NZ Match: भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला मैच देखने पहुंचेगे जेपी नड्डा
 
वहीं राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को उत्तर क्षेत्रीय सांस्कृतिक दल द्वारा भगवान श्री कृष्ण व राधा के रूप में आए कलाकारों की आरती कर उन पर फूल चढ़ाकर आशीर्वाद लिया. वहीं इस अवसर उनके साथ बिलासपुर से विधायक त्रिलोक जम्वाल, झंडूता विधायक जीतराम कटवाल, पूर्व मंत्री राजेंद्र गर्ग और जिला प्रशासन अधिकारी भी उपस्थित रहे.


वहीं दुर्गा पूजा में भाग लेने पहुंचे राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने कहा कि पिछले 22 वर्षों से धौलरा स्थित बाबा नाहर सिंह मंदिर में दुर्गा पूजा समिति द्वारा शारदीय नवरात्र के उपलक्ष पर मूर्ति स्थापित कर विभिन्न तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता रहा है, जिसमें उन्हें भी भाग लेने का मौका मिला और मां दुर्गा की आरती कर उन्होंने भी अपने परिवार की सुख समृद्धि की कामना की है. 


ये भी पढ़ें- HRTC ने चिंतपूर्णी और ज्वालामुखी मंदिर के लिए शुरू की धार्मिक सर्किट बस सेवा


वहीं दुर्गा पूजा समिति की संस्थापिका डॉक्टर मल्लिका नड्डा ने भी बिलासपुर की समस्त जनता को नवरात्रि के अष्टमी व नवमी के दिन पूजा में शामिल होने व दशहरा के दिन धौलरा मंदिर से लुहनु मैदान तक निकलने वाली शोभा यात्रा व गोविंद सागर झील में मूर्ति वित्सर्जन कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की है. गौरतलब है कि भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी 23 अक्टूबर को दुर्गा पूजा समिति द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. साथ 24 अक्टूबर को मूर्ति वित्सर्जन कार्यक्रम में भी शामिल होंगे.


WATCH LIVE TV