विपन कुमार/धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश में मैक्लोडगंज स्थित पार्किंग में खड़ी टैक्सी से पुलिस ने एक शव बरामद किया है. मृतक की पहचान संदीप कुमार निवासी जालंधर पंजाब के रूप में हुई है. जानकारी के अनुसार, मृतक संदीप कुमार सवारियां लेकर मैक्लोडगंज आया था. जब सवारियां घूमने निकल गईं तो संदीप गाड़ी में ही सो गया. वापस जाते समय सवारियों ने उसे जगाने की कोशिश की, लेकिन संदीप नहीं जागा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सवारियों ने मैक्लोडगंज पुलिस को किया सूचित
काफी देर तक उसे जगाने की कोशिश के बाद भी जब संदीप नहीं जागा तो सवारियों ने मैक्लोडगंज पुलिस को सूचित किया. सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची और उन्होंने देखा कि संदीप की मौत हो चुकी थी, जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसके परिजनों को सूचित किया. 


ये भी पढ़ें- NIT हमीरपुर के स्टूडेंट की स्वचालित ऑक्सीजन सिलेंडर ट्रॉली को पेटेंट से मिली मंजूरी


कैसे हुई मृतक की पहचान
बता दें, परिजनों के धर्मशाला पहुंचने के बाद शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा. वहीं, एएसपी बीर बहादुर ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि मृतक के संबंध में जानकारी गाड़ी की आरसी के माध्यम से मिली है, जिसके आधार पर परिजनों को सूचित कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि परिजनों के आने के बाद ही शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा. 


गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में अन्य राज्यों से बड़ी संख्या में पर्यटक घूमने के लिए यहां के टूरिस्ट प्लेस पहुंचते हैं. ऐसे में कई बार कुछ पर्यटक हादसे का शिकार भी हो जाते हैं. कुछ समय पहले पर्यटन नगरी मनाली के पास डोभी पैराग्लाइडिंग साइट में पैराग्लाइडर की सेफ्टी बेल्ट खुलने से एक महिला पर्यटक लैंटर पर जा गिरी थी, जिसकी वजह से उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी. 


ये भी पढ़ें- Himachal News: नाहन में यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने सड़कों पर उतरे DSP, कही ये बात


26 वर्षीय टूरिस्ट महिला तेलंगाना की रहने वाली थी, जिसने पैराग्लाइडर पायलट के साथ डोभी के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन लैंडिंग से पहले ही वह हादसे का शिकार हो गई. बताया गया था कि यह महिला अपने पति के साथ मनाली घूमने आई थी. इनके साथ तीन-चार लोग और भी थे. नव्या अपने पति के साथ चंडीगढ़ में जॉब करती थी. 


रविवार को वह पैराग्लाइडिंग के लिए डोभी साइट पर पहुंचे तो टेक ऑफ स्पॉट फ्लाइन से दोपहर बाद करीब पौने दो बजे महिला ने उड़ान भरी. इसके बाद डोभी में सेफ्टी बेल्ट खुलने से नव्या लैंटर पर जा गिरी और उसकी मौके पर ही मौत हो गई. हालांकि, पैराग्लाइडर पायलट सुरक्षित है.


WATCH LIVE TV