Himachal Pradesh Assembly Election Opinion Poll 2022:  हिमाचल प्रदेश में विधानसभा की 68 सीटों पर 12 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. जिसके नतीजे 8 दिसंबर को घोषित होंगे. वोटिंग से पहले Zee News ने ओपिनियन पोल किया है, जिसमें आपको पता चलेगा कि प्रदेश की जनता किस पार्टी को सत्ता की चाबी सौंपना चाहती है. ओपिनियन पोल में हम बताएंगे कि किस सीट पर बीजेपी, कांग्रेस या आप बाजी मार रही है. हिमाचल प्रदेश की हर सीट का ओपिनियन पोल हम आपको दिखाएंगे. बता दें,  हिमाचल प्रदेश में दशकों से अब तक ऐसा नहीं हुआ है कि कोई पार्टी लगातार दो बार सत्ता में रही हो. 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 68 में से 44 विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी और कांग्रेस को 20 सीटें मिली थीं. बता दें, ये ओपिनियन  पोल 10 अगस्त से 7 नवंबर के बीच किया गया है. इसमें हम किसी भी पार्टी के जीत की पुष्टि नहीं करते हैं. ये दर्पण द्वारा किया गया एक सर्व है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चंबा विधानसभा सीट का ओपिनियन पोल
पोल में हिमाचल के चंबा विधानसभा सीट में बीजेपी-कांग्रेस की दोनों ही जीतती दिखी. डलहौजी में बीजेपी की जीत हो रही है. वहीं भटियात में भी बीजेपी बाजी मारती दिख रही है. बता दें, चंबा में विधानसभा की 5 सीटें हैं, जिसमें से 3 बीजेपी और 2 कांग्रेस के खाते में जाती दिखी.  


कांगड़ा विधानसभा सीट का ओपिनियन पोल
कांगड़ा में विधानसभा की 15 सीटें हैं. यहां के नूरपुर में कांग्रेस जीतती हुई दिख रही है. इंदौरा में बीजेपी, फतेहपुर में बीजेपी, जवाली में बीजेपी, देहरा में अन्य, जसवां में बीजेपी, ज्वालामुखी में कांग्रेस, जयसिंहपुर में बीजेपी, सुलह में बीजेपी, नगरोटा में कांग्रेस, कांगड़ा में बीजेपी, शाहपुर में कांग्रेस, धर्मशाला में कांग्रेस के जीतने की संभावना है. इसका अलावा पालमपुर में कांग्रेस, बैजनाथ में भी कांग्रेस जीतती दिख रही है. कांगड़ा की 15 सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस 7-7 सीटों पर जीतती दिख रही हैं. 


लाहौल स्पीति विधानसभा सीट का ओपिनियन पोल
लाहौल स्पीति जिले की एक सीट पर बीजेपी जीतते हुए दिख रही है. 


कुल्लू विधानसभा सीट का ओपिनियन पोल
कुल्लू में विधानसभा की 4 सीटें हैं. कुल्लू जिले की मनाली सीट पर कांग्रेस जीतती दिख रही है. वहीं, कुल्लू में भी कांग्रेस जीत रही है. बंजार में बीजेपी जीत दर्ज करती दिख रही है. पोल के मुताबिक आनी में भी बीजेपी जीत सकती है. कुल्लू की 4 सीटों पर कांग्रेस और बीजेपी 2-2 सीटें जीत सकती हैं.  


मंडी विधानसभा सीट का ओपिनियन पोल
मंडी में विधानसभा की 10 सीटें हैं. मंडी जिले की जोगिंदर नगर सीट बीजेपी के खाते में जा सकती है. सिराज भी बीजेपी के खाते में जाती दिख रही है. नाचन में भी बीजेपी जीत सकती है. धर्मपुर सीट में बीजेपी के प्रत्याशी को बढ़त मिलने की संभावना है. मंडी की ही सुंदरनगर सीट पर भी बीजेपी जीत सकती है. करसोग में भी बीजेपी बाजी मार सकती है. सरकाघाट में भी बीजेपी जीत सकती है. मंडी की ही बल्ह सीट पर कांग्रेस जीत सकती है. दरंग सीट पर भी बीजेपी सकती है. मंडी की 10 सीटों में से बीजेपी 9 और कांग्रेस 1 सीट जीत सकती है. 


हमीरपुर विधानसभा सीट का ओपिनियन पोल
हमीरपुर जिले में विधानसभा की 5 सीटें हैं. यहां की भोरंज सीट पर बीजेपी जीत सकती है. सुजानपुर में भी बीजेपी जीत सकती है. हमीरपुर सीट पर भी बीजेपी बाजी मार सकती है. बड़सर में भी बीजेपी जीत सकती है. नादौन में कांग्रेस बाजी मार सकती है. कुल मिलाकर हमीरपुर की 5 सीटों में से बीजेपी 4 और कांग्रेस 1 सीट जीत सकती है. 


ऊना विधानसभा सीट का ओपिनियन पोल
ऊना में 5 विधानसभा सीटें हैं. ऊना जिले की गगरेट सीट पर कांग्रेस जीत सकती है. हरोली में भी कांग्रेस के जीतने की संभावना है. ऊना सीट पर बीजेपी जीत सकती है. चिंतपूर्णी सीट पर कांग्रेस जीत सकती है. इसके अलावा कुटलैहर में कांग्रेस जीत सकती है. ऊना की 5 सीटों में से कांग्रेस 4 और 1 पर बीजेपी जीत सकती है. 


बिलासपुर विधानसभा सीट का ओपिनियन पोल
बिलासपुर में विधानसभा की 4 सीटें हैं. यहां की झंडूता में बीजेपी जीत सकती है. घुमारवीं में भी बीजेपी के जीतने की संभावना है. बिलासपुर में भी बीजेपी जीत दर्ज कर सकती है. श्री नैना देवी में कांग्रेस बाजी मार सकती है. 


सोलन विधानसभा सीट का ओपिनियन पोल
सोलन में विधानसभा की 5 सीटें हैं. सोलन जिले की नालागढ़ सीट पर कांग्रेस, अक्री में कांग्रेस दून में कांग्रेस, सोलन में बीजेपी, कसौली में कांग्रेस के जीतने की संभावाना है. यानी की 5 सीटों पर कांगेस 4 तो बीजेपी 1 सीट जीत रही है. 


सिरमौर विधानसभा सीट का ओपिनियन पोल
वहीं, सिरमौर जिले की नाहन सीट पर बीजेपी, पावंटा साहिब पर बीजेपी, शिलाई में कांग्रेस, पच्छाड़ में बीजेपी, श्री रेनुणा जी में बीजेपी चुनाव जीत सकती है. सिरमौर 5 सीटों में से बीजेपी 4 और कांग्रेस 1 पर कब्जा कर सकती है.


शिमला विधानसभा सीट का ओपिनियन पोल
शिमला में विधानसभा की 8 सीटें हैं.  जिले के चौपाल में बीजेपी, ठियोग में अन्य, कुसुमप्टी में कांग्रेस, शिमला ग्रामीण में कांग्रेस, जुब्बल कोटखाई में बीजेपी, रामपुर में भी बीजेपी, रोहड़ में कांग्रेस, शिमला में बीजेपी के जीतने की संभावना है. यानी की 8 सीटों पर 4 बीजेपी, 3 कांग्रेस और 1 अन्य जीत सकती है. 


किन्नौर विधानसभा सीट का ओपिनियन पोल
किन्नौर  जिले की एक सीट पर बीजेपी जीतते हुए दिख रही है. 


Watch Live