Ration in Himachal: हिमाचल प्रदेश के राशन कार्ड होल्डर के लिए अच्छी खबर सामने आई है.  प्रदेश के APL (Above Poverty Line) राशन कार्ड धारकों के लिए खुशखबरी है. सरकारी राशन डिपो पर मिलने वाले चावल में 1 किलो की बढ़ोतरी की गई है. यानी अब से लोगों को राशन में 1 किलो चावल अधिक मिलेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Himachal Weather: फरवरी में ही हिमाचल में गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड, पारा 29 डिग्री तक पहुंचा


बता दें,  अभी तक APL कार्ड धारकों को 7 किलो ग्राम चावल मिलता था, लेकिन मार्च महीने से 8 किलो ग्राम चावल मिलेंगे. ऐसे में प्रदेश के सरकारी डिपो में मिलने वाले चावल के लिए प्रदेश के 12 लाख से ज्यादा उपभोक्ताओं को प्रति किलो 10 रुपये देने होंगे. 


Sapna Gill: जानें आखिर कौन हैं सपना गिल, जिसकी Prithvi Shaw से हुई थी हाथापाई


जानकारी के लिए आपको बता दें,राज्य में सरकारी राशन का लाभ पाने वाले उपभोक्ताओं को 2 श्रेणियों में बांटा गया है. पहली श्रेणी APL (Above Poverty Line) कार्ड धारक, जबकि दूसरी श्रेणी BPL (Below Poverty Line) कार्ड धारकों की है. वहीं,  दोनों ही श्रेणियों में मिलने वाले राशन की मात्रा में भी फर्क होता है. 


जिनके पास BPL कार्ड उन्हें APL कार्ड धारकों के मुकाबले सस्ती दरों पर राशन उपलब्ध होता है. प्रदेश में BPL कार्ड धारकों को गेहूं, दाल, तेल, चीनी, नमक, चावल आदि खाने की चीजें सस्ती रेट पर दी जाती है. 


Watch Live