Himachal Pradesh News: कोरोना महामारी ने प्रदेश के पर्यटन बाजार पर बुरा असर डाला है, जिससे प्रदेश की जनता को भी कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा है. आंकड़ों की बात की जाए तो साल 2020 में सिर्फ 32 लाख सैलानी हिमाचल पहुंचे थे. वहीं, साल 2021 में आंकड़ा कुछ और बढ़ा, लेकिन सिर्फ 75 लाख सैलानी साल भर में हिमाचल प्रदेश पहुंचे. हालांकि साल 2022 में एक बार फिर प्रदेश के पर्यटन में उछाल दिखा और लगभग 1.51 करोड़ सैलानियों ने हिमाचल का रुख किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पर्यटन की दृष्टि से कैसा रहेगा साल 2023 
इस आंकड़े को देखने के बाद साल 2023 पर्यटन के नजरिए से अच्छा गुजरने की उम्मीद जताई जा रही है, क्योंकि बीते 6 महीनों में अब तक 72 लाख सैलानी हिमाचल पहुंचे हैं, हालांकि मानसून में पर्यटकों का आना कम हुआ है, लेकिन मानसून की धीमी गति के समय सैलानी हिमाचल की खूबसूरत वादियों को निहारने के लिए पहुंचने लगे हैं.


शिमला में शुरू हुआ सेब का सीजन


हिमाचल प्रदेश में मॉनसून की रफ्तार धीमी होने से सैलानी खूबसूरत वादियों को निहारने के लिए शिमला का रुख कर रहे हैं. इन दिनों यहां सैलानियों की संख्या बढ़ने लगी है. वहीं, शिमला में इन दिनों सेब का भी सीजन शुरू हो चुका है. हालांकि इस साल मौसम की मार के कारण सेब की पेटियों में कमी आ सकती है. बता दें, हर साल सेब सीजन के दौरान मंडियों में बागवानों के साथ कई ठगी के मामले भी सामने आते हैं.


WATCH LIVE TV