समीक्षा कुमारी/शिमला: हिमाचल प्रदेश विधानसभा सत्र का आज छठा दिन है. सत्र की कार्यवाही के दौरान नेता प्रतिपक्ष व हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने बजट को निराशाजनक बताया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जनता से धोखा किया है. कांग्रेस झूठी गारंटियों के सहारे सत्ता में आई है. सरकार का एक भी मंत्री बजट से खुश नहीं है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जयराम ठाकुर ने कहा कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए बजट पेश किया गया है. थोड़ा-थोड़ा लाभ सभी वर्गों को देने का प्रयास हुआ. राजस्व वसूली और व्यय में 4514 करोड़ का अंतर है. राजस्व घाटा 10,784 करोड़ पर पहुंच गया है. ऐसे में प्रदेश के विकास के कार्य कैसे होंगे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने घोषणा पत्र को नीतिगत दस्तावेज बताया था, लेकिन कोई घोषणा पूरी नहीं की गई. एक साल में 30 हजार सरकारी नौकरी देने की पिछले बजट में घोषणा की गई थी जो पूरी नहीं हुई.


नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने विक्रमादित्य सिंह की फेसबुक पोस्ट का जिक्र किया. उन्होंने बिना नाम लिए कहा कि सरकार के एक मंत्री ने अपनी ही सरकार के बजट पर सवाल खड़े किए हैं. लोक निर्माण मंत्री की पोस्ट का हवाला देते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि बजट से योजनाओं का जिक्र हटा दिया गया. अब अधिकारियों ने जिक्र हटाया जो मुख्यमंत्री के इशारे पर हटाया गया. उन्होंने कहा कि सरकार में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है. 


WATCH LIVE TV