Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश में ठंड का प्रकोप जारी है. प्रदेश में येलो अलर्ट के बीच बुधवार रात को हुई बर्फबारी ने अटल टनल रोहतांग, मनाली-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग समेत 182 सड़कें बंद हो गईं, जिसके कारण वाहनों का आना-जाना पूरी तरह से ठप हो गया है. इसके साथ ही 163 बिजली ट्रांसफार्मर भी ठप पड़ गए. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें, बुधवार को लाहौल-स्पीति, कुल्लू की ऊंची चोटियों पर हिमपात हुआ. वहीं निचले क्षेत्रों में बारिश हुई. इस बारिश से किसानों और बागवानों ने राहत की सांस तो ली, लेकिन बर्फबारी से नेशनल हाइवे-505, मनाली-लेह मार्ग सहित सैकड़ों रास्ते बंद हो गए. 


Surya Gochar 14 January: 14 जनवरी को मकर राशि में सूर्य देव का होगा प्रवेश, जानें12 राशियों पर क्या होगा असर


ऐसे में बर्फबारी के चलते प्रशासन की ओर से लोगों को अनावश्यक यात्री नहीं करनी की सलाह दी जा रही है. बता दें,  राज्य आपातकालीन संचालन केंद्र के अनुसार गुरुवार सुबह 10 बजे तक  लाहौल-स्पीति में  177, कांगड़ा दो, चंबा दो और कुल्लू में एक सड़क पर आवाजाही बंद थी. इसके साथ ही कुल्लू में 107, लाहौल-स्पीति में 56 बिजली ट्रांसफार्मर भी बंद हैं. 


हवाई यात्रा करने वालों को मिली राहत, शिमला से धर्मशाला और कुल्लू की Flight Ticket हुई सस्ती


मौसम विभाग के मुताबिक, अगले तीन दिनों तक मौसम ऐसा ही रहेगा. ऊपरी इलाकों में बर्फबारी, तो वहीं निचले इलाकों में हल्की बर्फबारी या बारिश देखने को मिल सकती है. इसके साथ ही बर्फबारी के कारण हिमालयी क्षेत्रों में हिमस्खलन का भी खतरी बढ़ गया है. 


Watch Live