ज्ञान प्रकाश/पांवटा साहिब: सिरमौर में बरसात का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है. शिलाई की ग्राम पंचायत अशियाड़ी के नलेंडी गांव में खेत नेडा खड्ड में समा गए जबकि एक मकान धरधरा कर गिर गया. भारी बरसात के कारण गांव के 5 मकानों में दरारें आ गईं. इस खतरे को देखते हुए सभी मकानों को खाली करवा दिया गया है. कांटी मशवा में भी एक मकान में मलबा घुस गया है, जिसकी वजह से मकान का आधा हिस्सा खराब हो गया. टिटियान गांव में भी एक मकान पर बड़े-बड़े पत्थर गिरने से मकान टूट गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मकानों और खेतों में आईं दरार
शिलाई क्षेत्र के अशियाडी गांव से टूटती जमीन की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं. यहां नेडा खड्ड के पानी के कटाव के कारण जमीन दरकने की वजह से एक मकान का कुछ हिस्सा टूट गया है जबकि अन्य कुछ मकानों और खेतों में दरारें आ गई हैं. इस खतरे को देखते हुए इन सभी मकानों को खाली करवाकर लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है.


ये भी पढ़ें- Paonta Sahib: गिरि नदी के टापू पर 4 दिन से फंसे 5 लोगों का सफल रेसक्यू, हुए एयर


घरों में घुसा मलबा
वहीं, कांटी मशवा गांव में एक महिला नारायणी देवी के मकान पर पहाड़ का मलवा आ गया है, जिसकी वजह से मकान की रसोई पूरी तरह खत्म हो गई जबकि मकान के कमरों में मलवा घुसने से काफी नुकसान हो गया. ग्रामीणों ने किसी तरह महिला के मकान से मलबा बाहर निकाला. इसके अलावा टिटियाना गांव के रहने वाले कपिल कुमार के घर में भी मलवा घुस गया, जिसकी वजह से इनका भी काफी नुकसान हुआ. गनीमत रही कि कहीं भी जानी नुकसान नहीं हुआ, लेकिन खतरा अभी भी बना हुआ है. ऐसे में प्रशासन लोगों के लिए कितना मददगार साबित होता है सबकी नजर अब इसी पे टिकी हैं.


WATCH LIVE TV