Himachal Scholarship Scam: हिमाचल छात्रवृति घोटाले में ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है. 17 अक्टूबर को  प्रवर्तन निदेशालय ने 6.25 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है. बता दें, मंगलवार को इस मामले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत छह करोड़ रुपये से अधिक की नयी संपत्ति कुर्क की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संघीय एजेंसी ने एक बयान में कहा कि आवासीय भूखंडों और फ्लैटों और जमा राशि के रूप में पंजाब के मोहाली और हिमाचल प्रदेश के शिमला में स्थित पांच अचल संपत्तियों को कुर्क करने के लिए धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत 14 बैंक खातों में एक अनंतिम आदेश जारी किया गया था.


Madhuri Dixit Photo: धक-धक गर्ल मधुरी दीक्षित ने अपने लुक से फिर से बढ़ाई लोगों की धड़कने, देखें 


जानकारी के अनुसार, कुल 6.25 करोड़ रुपये की संपत्ति राज्य के एएसएएमएस शिक्षा समूह के साझेदार राजदीप सिंह और कृष्ण कुमार की है.  पिछले साल एजेंसी ने इस मामले में करीब 4.42 करोड़ की संपत्ति जब्त की थी.


करते हुए 6.25 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है. वहीं राजदीप सिंह और कृष्ण कुमार, अरविंद राजटा और हितेश गांधी चारों आरोपी न्यायिक हिरासत में है. ईडी ने आरोप लगाया कि दोनों आरोपियों ने एएसएएमएस एजुकेशन ग्रुप और स्किल डेवलपमेंट सोसाइटी के माध्यम से "झूठे, जाली और मनगढ़ंत" दस्तावेज पेश करके एससी/एसटी/ओबीसी छात्रों के लिए पोस्ट-मैट्रिक योजना के तहत छात्रवृत्ति का दावा किया.


Kriti Sanon Photo: 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में कृति सेनन ने अपने लुक से खींचा सबका ध्यान


इस तरह के दावों को अरविंद राजटा द्वारा "सत्यापित" किया गया था, जो हिमाचल प्रदेश राज्य सरकार के उच्च शिक्षा निदेशालय में तैनात थे. पंडोगा स्थित केसी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के उपाध्यक्ष हितेश गांधी के अलावा इन तीनों को एजेंसी ने अगस्त में गिरफ्तार किया था और वे फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं.