Himachal Weather Report: हिमाचल प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट के बीच सोमवार को रोहतांग सहित कई जगहों पर बर्फबारी हुई. अप्रैल के महीने में राज्य में काफी ज्यादा ठंड देखने को मिली. वहीं, राजधानी शिमला समेत अन्य जिलों में बारिश हुई. बारिश और बर्फबारी के चलते प्रदेश का तापमान भी काफी गिरा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग ने मंगलवार को चंबा, ऊना, कुल्लू, बिलासपुर, कांगड़ा, शिमला, हमीरपुर और मंडी में बारिश और बर्फबारी को लेकर अलर्ट जारी किया है. वहीं, अभी राज्य में मौसम अगले चार दिन और खराब रहने की संभावाना है.  18, 19, 20 और 21 के लिए भी विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. 


जानकारी के अनुसार, बीते 12 घंटे में मंडी, मनाली, चंबा, कांगड़ा और लाहौल घाटी में झमाझम बारिश हुई है. मनाली में 35.0, चंबा के जोत में 30.8, लाहौल के केलांग में 22.0, मनाली के कोठी में  63 एमएम, कुल्लू के कसोल में 19.0, चंबा में 41, डलहौजी में 28.0 और कांगड़ा में 17.2 एमएम बारिश हुई है. 


वहीं, बर्फबारी, बारिश और आंधी के वजह से किसान-बागवान परेशान नजर आए. बारिश ने किसानों की चिंता को बढ़ा दिया है. बता दें, इन दिनों सेब में फूल आ रहे हैं और गेंहू पक कर तैयार होने को है. ऐसे में बारिश से किसानों को फसल के नुकसान हो सकते हैं.  


बता दें, जिला में बर्फ पिघलने और बारिश होने के कारण अटल टनल रोहतांग नॉर्थ पोर्टल में नदी का पानी एवलांच के कारण रूक गया था,  जो इस समय नदी का प्रवाह खुल चुका है. स्थानियों लोगो और पर्यटकों को सलाह दी जा रही है कि नदी के किनारे न जाए. इस समय नदी का प्रवाह काफी तेज है. जिला पुलिस के तरफ से कहा गया है कि आपातकालीन स्थिति और सड़क की स्थिति के बारे में जानकारी के लिए आप जिला आपदा नियंत्रण कक्ष में संपर्क कर सकते हैं.