Himachal Weather Update Today: मई के महीने में हिमाचल प्रदेश में मौसम का अलग ही रंग देखने को मिल रहा है. कहीं धूप तो कहीं बारिश ने हर किसी को परेशान कर दिया है. ऐसे में राज्य में फिर में बर्फबारी और ओलावृष्टि को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Patiala: गुरुद्वारा में शराब पीने पर सेवादार ने महिला को मारी गोली, हुई मौत..फिर किया सरेंडर


बता दें, प्रदेश के पांगी में ताजा बर्फबारी हुई. तो वहीं, राजधानी शिमला में अंधड़ चला.  इतना ही नहीं ऊना में तो गर्मी से लोगों का बुरा हाल हो गया. यहां अधिकतम तापमान 40 डिग्री पार का रिकॉर्ड हुआ. जिसके चलते रविवार को इस सीजन के दौरान पहली बार प्रदेश का अधिकतम तापमान 40 डिग्री से अधिक दर्ज हुआ. 


Cisce icse Board 2023 Result: आईसीएसई और आईएससी बोर्ड में किसने मारी बाजी, देखें टॉपर्स लिस्ट


रविवार को पांगी की चोटियों पर 12.07 सेंटीमीटर बर्फबारी रिकॉर्ड हुई. इसके अलावा चुराह उपमंडल की मंगली पंचायत के गांव मजौर में शनिवार रात तेज अंधड़ चले. जिसके कारण दो मंजिला मकान की छत्त उड़कर 200 मीटर दूर खेतों में जा गिरी. इस वजह से परिवार के सदस्यों को पड़ोसियों के घर में जाना पड़ा. हालांकि, राहत की बात ये रही कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. 


वहीं, मध्य और उच्च पर्वतीय सहित आठ जिलों में मौसम विभाग ने 18 मई तक बारिश और ओलावृष्टि का येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं चार मैदानी जिलों में मौसम साफ बना रहने से पारा चढ़ने का पूर्वानुमान बताया है. 


जानें अधिकतम तापमान 
ऊना  में 40.4, धौलाकुआं   में  38.6, मंडी में 33.8, कांगड़ा में 33.7, हमीरपुर 35.9, चंबा 33.6, नाहन में 33.1, सोलन में 32.0, शिमला में 25.0, धर्मशाला  में 30.0 और सुंदरनगर में  30.6 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा.