Himachal Weather Update: 22 तारीख हिमाचल (Himachal Weather) के लिए काफी महत्वपूर्ण दिन है क्योंकि इस दिन धर्मशाला में भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand Match in Dharamshala) का मैच होने जा रहा है. ऐसे में मौसम को लेकर लोगों में चिंता का माहौल है. संभावना है कि मौसम मैच में खलल डाल सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Shimla News: बेटियों की शादी की उम्र 18 से 21 करने पर विचार कर रही कांग्रेस सरकार


मौसम विभाग (Weather Department, Shimla) के निदेशक सुरेंद्र पॉल ने बताया कि 22 अक्टूबर से पश्चिम विक्षोभ सक्रिय हो जाएगा. इसके बाद मौसम में परिवर्तन देखने को मिलेगा. राज्य के कई इलाकों में भारी बारिश और ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी हो सकती है. साथ ही उन्होंने बताया कि कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश होने की इस दौरान पूरी संभावना है. 


उन्होंने कहा कि 22 अक्टूबर का दिन हिमाचल के लिए महत्वपूर्ण है. भारत न्यूजीलैंड (IND VS NZ) का मैच होने जा रहा है. हल्की बारिश से मैच प्रभावित हो सकता है, लेकिन मैच बारिश से कैंसल हो जाए ऐसी संभावना नहीं है क्योंकि हल्की बारिश होने की संभावना है.


बता दें,  राज्य के अधिक ऊंचाई वाले स्थानों में बर्फबारी शुरू हो गई है. ऐसे में प्रदेश में ठंड हो रही है. वहीं, निचले व मध्यम ऊंचाई वाले क्षेत्रों में गुलाबी सर्दी ने दस्तक दे दी है. हल्की-हल्की सूरज की किरणे निकलने से लोगों को कुछ राहत है. वहीं, कई जगहों पर सूरज ढलने के बाद तापमान में पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है. 


Chamba Snowfall Video: चंबा के सच पास दर्रा बर्फ से ढका, वाहनों की आवाजाही पर लगी रोक


ऐसे में लोगों ने सर्दियों में पहने जाने वाले गर्म कपड़े भी निकाल लिए हैं.  ऐसा माना जा रहा है कि इस बार सर्दियां पांच महीने तक रहेगी.