Dharamshala News: धर्मशाला के तपोवन में हिमाचल प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र का आज दूसरा दिन है.  ठीक 11 बजे दूसरे दिन की कार्रवाई प्रश्न काल से शुरू हुई.  दूसरे दिन विपक्ष के नेता गोबर लेकर विधानसभा परिसर पहुंचे और गोबर खरीद गारंटी पर जमकर नारेबाजी की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Masik Durgashtami: मासिक दुर्गाष्टमी आज, जानें शुभ मुहूर्त और मां भगवती की पूजा विधि


विधानसभा में गोबर के टोकरे लेकर विपक्ष का प्रदर्शन
हिमाचल विधानसभा के दूसरे दिन भी विपक्ष ने तेवर कड़े रखे. कांग्रेस सरकार को दो रुपए किलो गोबर खरीदने के चुनावी वायदे को याद दिलाते हुए सभी विधायक गोबर के टोकरों के साथ विधानसभा परिसर पहुंचे.  सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.  नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने तंज कसते हुए कहा कि एक साल से खेत में गोबर डालना बंद कर दिया. इस उम्मीद के साथ के सुक्खू भाई आएंगे तो गोबर खरीदेंगे. 


दो रूपए किलो गोबर कब लेगी सुक्‍खू सरकार अब तो गोबर भी सूख गया. जयराम ठाकुर ने कहा कि जब तक शीतसत्र चलेगा तब तक एक-एक कर सरकार को सभी गारंटियां याद दिलाई जाएगी. बता दें कि सेशन के पहले दिन भी विपक्ष ने कांग्रेस की गारंटियों का चोला पहनकर तपोवन धर्मशाला में प्रदर्शन किया था.


आज इन मामलों गरमा सकता है सदन
जानकारी के अनुसार, तपोवन में स्टोन क्रशर और विधायक प्राथमिकताओं के एस्टिमेट तैयार करने में हो रही देरी पर आज सदन का माहौल गर्मा सकता है. सदन में चंबा में पर्यटन की अपार संभावनाओं को लेकर भी चर्चा होगी.  स्थानीय विधायक नीरज नैय्यर ने इस विषय पर चर्चा मांगी है.  इसके जरिए स्थानीय विधायक चंबा जिला में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सदन और सरकार का ध्यान आकर्षित करने का प्रयास करेंगे. 


स्‍टोन क्रशर को लेकर तीखी नोकझोंक के बाद विपक्ष का वाकाउट
स्टोन क्रशर को लेकर विधानसभा के शीतसत्र के दूसरे दिन खूब हंगामा हुआ. विधायक विपिन सिंह परमार के स्टोन क्रशर को लेकर पूछे गए सवाल पर पक्ष और विपक्ष में तीखी नोकझोंक हुई. स्‍टोन क्रशर मुद्दे को लेकर सदन में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर कई बार आमने-सामने आए. 


मुख्यमंत्री व उद्योग मंत्री के जवाब से असंतुष्ट विपक्ष ने सदन से वॉकआउट कर दिया.  वाकआउट के दौरान सदन से बाहर नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार सबकुछ बंद कर रही है.  स्टोन क्रशर बंद रहने से प्रदेश में निर्माण सामग्री की भारी कमी है, जिसके चलते सामग्री की कीमतें आसमान छू रही हैं. सैकड़ों लोग बेरोजगार हो चुके हैं.  बंद पड़े स्टोन क्रशर शुरू करने से पहले लोगों को बुला-बुलाकर पूछने का क्‍या मतलब है? पूरे प्रकरण में बड़ा भ्रष्टाचार हो सकता है.